BJP Core Group Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कोर ग्रुप की मीटिंग आज बुधवार (28 फरवरी) को दिल्ली में हो रही है. जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए हैं. आम चुनाव से पहले इस बैठक को अहम माना जा रहा है और संभव है कि कल गुरुवार (29 फरवरी) को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो.


इस बैठक के बाद पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची इस हफ्ते के आखिरी में जारी कर सकती है, जिसमें कई अहम नामों पर मुहर लगेगी. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की पहली लिस्ट इस हफ्ते के आखिरी तक सामने आ सकती है.


पहली लिस्ट में बीजेपी के हारे हुए उम्मीदवारों के नाम भी होंगे शामिल?


सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की पहली लिस्ट में कई कद्दावर चेहरों का नाम तो शामिल होगा ही उसके साथ ही उन सीटों की उम्मीदवारों का नाम भी ऐलान किया जा सकता है जिन पर 2019 के चुनाव के दौरान बीजेपी के उम्मीदवार हार गए थे. बीजेपी अगले कुछ दिनों के दौरान 100 से 150 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.


5 राज्यों की कोर ग्रुप मीटिंग


इससे पहले आगमी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने शनिवार (24 फरवरी) को नई दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर में 5 राज्यों की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई थी. यह बैठक कई चरणों में हुई और इसमें उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में लोकसभा सीटों की तैयारों पर चर्चा की गई. वहीं, आज की बैठक में उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्य शामिल हुए हैं.


बीजेपी ने रखा 370 प्लस सीटें जीतने का टारगेट


लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपने लिए 370 प्लस और गठबंधन एनडीए के लिए 400 प्लस सीटें जीतने का टारगेट रखा है. इस टारगेट को अचीव करने के लिए पार्टी एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगाने में जुट गई है. पार्टी की इन्ही कोशिशों का नतीजा बिहार और महाराष्ट्र में भी देखने को मिला जहां पर नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए में शामिल हुए तो वहीं, कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक च्वहाण बीजेपी में शामिल हुए.


ये भी पढ़ें: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का किया ऐलान, पंकजा मुंडे समेत इन नेताओं को मिली महाराष्ट्र की जिम्मेदारी