Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कांग्रेस पर बुरी तरह भड़के हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने तो देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत को भी गली का गुंडा बता दिया था. उत्तराखंड के कोटद्वार में मंगलवार (16 अप्रैल, 2024) को चुनावी जन सभा के दौरान वह बोले- कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि राजस्थान और उत्तराखंड के लोगों को कश्मीर से क्या लेना-देना है. कश्मीर को बचाने के लिए उत्तराखंड के लोगों ने लहू बहाया है.


अमित शाह के अनुसार, कांग्रेस ने तो बिपिन रावत को भी गली का गुंडा बताया था. उनके जैसे वीर योद्धा को अपमानित करने का काम कांग्रेस ने किया था. कांग्रेस सरकार में आलिया-मालिया और जमालिया पाकिस्तान से आकर आए दिन बम धमाके करते थे. कांग्रेस और मनमोहन सिंह तब शांत बैठे रहते थे. नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद अब बम धमाके होना बंद हो गए हैं. हमारी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को हटाने का काम किया है और कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बना दिया है."


रामनवमी से पहले टेंट का जिक्र कर कही बड़ी बात!


केंद्रीय गृह मंत्री आगे बोले- आज अष्टमी है और कल रामनवमी. 500 साल बाद प्रभु श्रीराम जन्मदिन टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं. यह बड़े सौभाग्य की बात है कि हमने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखी है. 500 साल से जो मुद्दा लटका था और कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर शासन किया पर वह राम मंदिर का मुद्दा लटकाती रही. नरेंद्र मोदी के पांच साल के शासन के दौरान राम मंदिर का फैसला भी आया, राम मंदिर का भूमि पूजन भी हुआ और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई.


UCC को लेकर की नरेंद्र मोदी-पुष्कर सिंह धामी की तारीफ


अमित शाह ने यही भी बताया, "जब भारतीय जनसंघ की स्थापना हुई तो हमारे चुनाव घोषणापत्र में मांग की गई थी कि देश में कोई धर्म-आधारित कानून नहीं होगा. सिर्फ समान नागरिक संहिता होगी. मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि उत्तराखंड समान नागरिक संहिता लागू करने वाला पहला राज्य बना है. पार्टी के हालिया घोषणापत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में एक यूसीसी लागू करने का जिक्र भी किया है. भारतीय जनसंघ की स्थापना से ही हमारे नेताओं ने चुनाव घोषणा पत्र में एक वादा किया था कि इस देश में धर्म के अनुसार कानून नहीं होगा. देश में यूसीसी होगा. पूरे भारत में सबसे पहले यूसीसी लाने का काम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने किया और पीएम मोदी ने हमारे संकल्प पत्र में इसी तर्ज पर पूरे देश में यूीसीसी लाने की गारंटी दी है."


"BJP के नरेंद्र मोदी को तीसरी बार PM बनाएंगे तो..."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ में अमित शाह ने कहा- नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे तो देश और आगे बढ़ेगा. उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब 'विकसित भारत' की रचना करना है और भारत विकसित तभी बन सकता है जब उत्तराखंड विकसित होगा. पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना. नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना.


यह भी पढ़ेंः लद्दाख में सोनम वांगचुक के प्रदर्शन का असर! इकलौती सीट BJP के हाथ से छिटकी, I.N.D.I.A. को मिली