Mission 2024: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) इन दिनों चुनाव के गणित में लगे हुए हैं. उन्होंने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फायदे की बात की है. उनका कहना है कि अगर पीएम मोदी के खिलाफ किसी खास चेहरे को खड़ा किया जाता है तो 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को विपक्षी ताकतों पर स्पष्ट बढ़त मिलेगी. 


ओवैसी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एकजुट होने की जरूरत है. विपक्ष को सभी 540 संसदीय क्षेत्रों के लिए कड़ी टक्कर देनी चाहिए. अगर विपक्ष का एक भी चेहरा बीजेपी के खिलाफ लड़ता है तो दूसरे को फायदा होगा. अगर यह मोदी बनाम केजरीवाल या राहुल गांधी होगा तो पीएम को इसका सीधा फायदा मिलेगा. 


भगवा पार्टी को पछाड़ने की होड़


2019 में विपक्ष ने मोदी सरकार को बाहर करने के लिए एक महागठबंधन बनाया था लेकिन गठबंधन अपने उद्देश्य में सफल नहीं हुआ और पूरी तरह से टूट गया. अब 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर आप (AAP) ने हाल ही में दावा किया कि 2024 की लड़ाई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होगी. सब भगवा पार्टी को पछाड़ने की जोर आजमाइश में लगे हैं. 


ममता बनर्जी को लेकर क्या बोले ओवैसी 


यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पीएम मोदी के खिलाफ खड़ा किया जाना चाहिए. ओवैसी ने ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की थी. पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा होना चाहिए. बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ संसद में प्रस्ताव पारित किया, लेकिन फिर पीएम मोदी की तारीफ की. 


ये भी पढ़ें: 'मेक इन इंडिया में मेक फॉर द वर्ल्ड', राजनाथ सिंह ने बताया- कैसे पूरा होगा PM मोदी का यह सपना