Amit Shah on Black Money: केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह ने काले धन और भ्रष्‍टाचार पर कांग्रेस सरकार और 'इंड‍िया अलायंस' पर कड़ा प्रहार क‍िया. उन्‍होंने कहा क‍ि जो भ्रष्‍टाचार करेगा उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी और सलाखों के पीछे जाएगा. 


गृह मंत्री अम‍ित शाह ने नेटवर्क 18 के साथ एक इंटरव्‍यू के दौरान व‍िपक्ष के आरोपों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्री के घर से 55 करोड़ म‍िलते हैं. कांग्रेस के सांसद के यहां से 355 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि बरामद होती है. यह काला धन कहां से आया? इस पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी कुछ नहीं बोलते हैं. राहुल गांधी देश की जनता को इस बारे में बताएंगे. उनके सांसद के यहां म‍िले कैश को ग‍िनने के ल‍िए 10 मशीनें थक गईं थीं और कैश को लोड करने को दो मैटाडोर मंगानी पड़ीं. इसके बाद यह कहते हैं क‍ि कार्रवाई नहीं हो. 


35 पीआईएल पर कांग्रेस सरकार के ख‍िलाफ हुए थे आदेश 


उन्‍होंने कहा कि जहां तक बीजेपी के नेताओं का सवाल है तो जब हम (बीजेपी) व‍िपक्ष में थी तो आपकी (कांग्रेस-यूपीए सरकार) के ख‍िलाफ 12 लाख करोड़ रुपए के घपले-घोटालों के आरोप लगाए थे और 42 जनह‍ित याच‍िकाएं दायर की गईं थीं और इन पीआईएल में से 35 में ऑर्डर आपकी सरकार (कांग्रेस सरकार) में हुए थे और एफआईआर दर्ज की गईं थीं. उन्‍होंने कहा क‍ि अगर उनको (कांग्रेस-इंड‍िया अलायंस दल) कुछ लगता है तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं. 


कांग्रेस पर 12 लाख करोड़ के करप्‍शन को छुपाने का आरोप


अम‍ित शाह ने भ्रष्‍टाचार के मामले पर कांग्रेस और इंड‍िया अलायंस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो 12 लाख करोड़ के करप्‍शन को छुपाने के ल‍िए लोगों की आंख में धूल झोंकने के ल‍िए सरकारी एजेंस‍ियों की छापेमारी पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 साल से गुजरात के मुख्‍यमंत्री और देश के पीएम रहे हैं. उन पर देश में कोई 25 पैसे का आरोप आज तक नहीं लगा सकता, यही वास्‍तव‍िकता है. 


'ईडी की कार्रवाई पर उठाए जा रहे सवाल न‍िराधार' 


केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि कालेधन पर कठोर कार्रवाई हुई है और ईडी इस पर कड़ी कार्रवाई कर रही है. ईडी ने जो भी संपत्त‍ि जब्‍त की है उसमें से 95 फीसदी राजनीत‍ि से नहीं जुड़े लोगों की है जबक‍ि स‍िर्फ 5 फीसदी ही राजनीत‍ि से जुड़े कालेधन को जब्‍त क‍िया. एजेंसी की कार्रवाई पर उठाए जा रहे सवाल न‍िराधार हैं.  


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: ममता बनर्जी की एकला चलो नीति को बंगाल में कैसे काउंटर करेगी कांग्रेस? बनाया ये खास प्लान