Pappu yadav Join Congress: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस का कुनबा बढ़ गया है. जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने बुधवार (20 मार्च) को अपनी पार्टी का कांग्रेस में पूर्ण रूप से विलय कर दिया. इसी के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह और बीएसपी के निष्कासित सांसद दानिश अली ने भी कांग्रेस का दामन थामा. कांग्रेस में पप्पू यादव के शामिल होने से बिहार कांग्रेस के चीफ अखिलेश सिंह नाराजगी की खबरें भी हैं. दरअसल, बिहार कांग्रेस चीफ इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए.


प्रियंका गांधी ने लिखी पूरी पटकथा


इन तमाम चीजों के बीच कहा जा रहा है कि बिहार से पप्पू यादव और जम्मू से लाल सिंह को कांग्रेस में शामिल करवाने की पटकथा प्रियंका गांधी ने लिखी. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ही इन नेताओं में पार्टी में शामिल होने को लेकर भरोसा जगाया. साथ ही इंडिया गठबंधन के अन्य दलों को भी इन नेताओं के शामिल होने के मामले पर सहमत किया. वहीं, पार्टी के भीतर भी पप्पू यादव और लाल सिंह के लिए माहौल तैयार किया.


नाराज थे लालू यादव और तेजस्वी यादव


माना जा रहा था कि पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तैयार नहीं थे, लेकिन फिर प्रियंका गांधी के दखल के बाद सारी पेचीदगी दूर हो गई.


बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश और राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा की मौजूदगी में पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कराया. इस मौके पर पवन खेड़ा ने कहा, "ये कोई साधारण विलय नहीं, बल्कि बहुत ही ऐतहासिक विलय है. जन अधिकार पार्टी और पप्पू यादव किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. पप्पू यादव एक कद्दावर नेता हैं. वे आज कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं."


पप्पू यादव ने प्रियंका गांधी की तारीफ की


कांग्रेस में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने कहा, "हमारी पार्टी सेवा, संघर्ष और न्याय के लिए जानी जाती है. कांग्रेस की विचारधारा हमें ऊर्जा देती है. हम पूरी तरह सेक्युलर हैं. राहुल गांधी इस दुनिया के सबसे संघर्षशील व्यक्ति हैं और जिसे मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हूं वो प्रियंका गांधी हैं. मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं."


ये भी पढ़ें: Badaun Murder Case: कांच का ग्लास टूटा और बदायूं डबल मर्डर केस में बच गई तीसरे बच्चे की जान, जानें पीड़ित का पूरा खुलासा