Amit Shah In Maharashtra Akola: लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान तेज है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के अकोला में मंगलवार (23 अप्रैल) को कांग्रेस समेत इंडिया अलायंस पर जमकर निशाना साधा. 


उन्होंने कहा कि जब सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार सत्ता में थी, तो पाकिस्तान हर दिन हमले करता था, लेकिन, वोटबैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. गृह मंत्री ने यह भी कहा कि देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी तो देश दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा.


'आलिया-मालिया और जमालिया आते थे और बम ब्लास्ट करके वापस चले जाते थे'


गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में आए दिन पाकिस्तान से आलिया-मालिया और जमालिया आते थे और बम ब्लास्ट करके वापस चले जाते थे. इतना सब कुछ होने के बाद भी ये कांग्रेस पार्टी अपने वोटबैंक के कारण कुछ भी नहीं करती थी, लेकिन जब से बीजेपी की सरकार बनी, पुलवामा और उरी में हमला हुआ. 10 दिन के अंदर पीएम मोदी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर आतंकियों को खत्म कर दिया.


'पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ महाराष्ट्र से नक्सलवाद का सफाया'


इस दौरान अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही महाराष्ट्र से नक्सलवाद का सफाया हुआ. वहीं ‌ तीन तलाक का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि अगर सत्ता में उसकी वापसी होती है तो ट्रिपल तलाक को फिर से लागू कर दिया जाएगा. न तो हम कांग्रेस को और न ही ट्रिपल तलाक को वापिस आने देंगे. साथ ही अफगानिस्तान बांग्लादेश और पाकिस्तान से आने वाले हिन्दू, सिख, बौद्ध औऱ इसाइयों को सीएए के जरिए हमने सुरक्षा दी.


उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना की कार्य संस्कृति एक है. उद्धव ठाकरे को भी अपने बेटे की चिंता सता रही है. उन्हें महाराष्ट्र के लोगों की भलाई से कोई लेना देना नहीं है.


ये भी पढ़ें :Lok Sabha Elections 2024: 'राहुल के DNA की हो जांच, वो गांधी कहलाने लायक भी नहीं', बोले केरल के LDF विधायक, मचा बवाल