Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने इस बार लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी को अगर अपने इस लक्ष्य को हासिल करना है तो उन्हें उत्तर प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करनी होगी. इसके लिए खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अब मैदान में उतर गए हैं. 


2014 में जब बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 73 सीटें हासिल की थी तो इसमें भी सबसे ज्यादा योगदान अमित शाह का ही था. तब उन्होंने ही जमीनी स्तर पर सारी योजनाओं को अंजाम दिया था. इस बार भी बीजेपी उनसे कुछ इसी तरह की उम्मीद कर रही है. इसी वजह से अमित शाह ने यूपी में डेरा डाल दिया है. 


काशी में हैं इस समय अमित शाह 


आने वाले दो दिनों के लिए पूरे देश की राजनीति का सेंटर काशी बनने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. उसके पहले वो आज (13 मई) मेगा रोड शो करने वाले हैं. 5 किलोमीटर लंबे इस रोड शो यादगार बनाने के लिए अमित शाह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसकी तैयारियों को लेकर उन्होंने 6 बार बीजेपी नेताओं के साथ मीटिंग की है. वो खुद ही इस रोड शो की तैयारी को देख रहे हैं.


काशी में रखा है ये टारगेट


2019 के लोकसभा चुनाव में काशी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करीब 6 लाख 75 हजार वोट मिले थे. सूत्रों के मुताबिक इस बार अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 10 लाख वोट दिलाने का टारगेट रखा है. इसके लिए लोकल लीडर्स के साथ अमित शाह ने कई राउंड मीटिंग भी की है. उन्हें समझाया है कि कैसे इस मुश्किल लक्ष्य को आसान से हासिल किया जा सकता है. 


रायबरेली पर भी टिकी है निगाह


ऐसा नहीं है कि इस बार अमित शाह का ध्यान सिर्फ और सिर्फ काशी पर है. उनकी नजर इस बार कांग्रेस को रायबरेली में हराने पर भी है. उन्होंने रायबरेली में अपनी रैली के दौरान ये बात साफ़ कर दिया है कि वो इस बार यहां से जीत हासिल करना चाहते हैं. बता दें कि इस बार कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने यहां से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है.


ये भी पढ़ें:Priyanka Gandhi on PM Modi: PM मोदी बोले- क्या कांग्रेस ने अडानी-अंबानी से टेंपो भरकर माल लिया, प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब