Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (20 अप्रैल) को राजस्थान में एक रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा. अमित शाह मे कांग्रेस की जीत पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे बैन संगठनों को खत्म किए जाने की चेतावनी दी. 


लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर राजस्थान के कोटा में एक रैली के दौरान अमित शाह ने कहा, ''अगर 2019 में आपने कांग्रेस को वोट दिया होता तो कोटा पीएफआई का घर बन जाता. आपने पीएम मोदी को वोट दिया और उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया. उनके लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. ''


कांग्रेस ने की थी RSS पर भी बैन की मांग
बीजेपी नेता शाह ने दावा किया कि वो (कांग्रेस) कहते हैं कि वो पीएफआई पर लगा बैन हटा देंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है. गौरतलब है कि केरल में कांग्रेस और उसकी सहयोगी इंडियन मुस्लिम लीग (IUML) ने केंद्र सरकार की ओर से आतंक समर्थित गतिविधियों के लिए पीएफआई पर बैन लगाने के फैसले का स्वागत किया था. हालांकि, उन्होंने आरएसएस पर भी इसी तरह का बैन लगाने की मांग की थी.


'20 बार लॉन्च हुए राहुल गांधी, हर बार फेल'
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अमित शाह ने मतदाताओं से विकल्पों को चुनने में सावधानी बरतने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोगों के सामने दो विकल्प हैं. एक ओर नरेंद्र मोदी हैं, जो 23 सालों से लगातार देश की सेवा कर रहे हैं. दूसरी तरफ राहुल गांधी हैं, जिन्हें 20 बार लॉन्च किया गया है, लेकिन वो हर बार फेल हो गए.


'बीजेपी लगाने जा रही है हैट्रिक'
इससे पहले भीलवाड़ा में एक रैली के दौरान अमित शाह ने राजस्थान में बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग हुई. क्या आप नतीजे जानना चाहते हैं? पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी राजस्थान की सभी सीटें जीतने जा रही है.


उन्होंने कहा कि क्रिकेट की भाषा में कहें तो बीजेपी हैट्रिक लगाकर सभी सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है. अमित शाह ने राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनका बेटा एक बड़े अंतर से चुनाव हारने जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


Lok Sabha Elections 2024: बीफ शॉप पर अकबरुद्दीन ओवैसी ने लगाया जिंदाबाद का नारा, निर्मला सीतारमण बोलीं- 'दोनों भाई एक्सपर्ट'