Asaduddin Owaisi On Mukhtar Ansari Death: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इससे पहले राजनीतिक दलों ने उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत को चुनावी मुद्दा बना दिया है. इसी क्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया अदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी की मौत के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया.


उन्होंने सोमवार (01 अप्रैल) को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “ इतना बड़ा वाकया हुआ है. मुख्तार अंसारी साहब की मौत न्यायिक हिरासत में हुई है और इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है.” इस बातचीत का वीडियो उन्होंने अपने ऑफिशियल एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव के हमले का जवाब देते हुए कहा कि हमारे खिलाफ जो भी उम्मीदवार होगा हम उससे मुकाबला करेंगे.


‘एआईएमआईएम का प्रदर्शन अच्छा था’


एआईएमआईएम चीफ ने कहा, “उत्तर प्रदेश में जो भी हमारा मुखालिफ है हम उनसे मुकाबला करेंगे. पिछले निकाय चुनाव में हमारी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा था और 100 से ज्यादा पार्षदों ने जीत हासिल की थी.”






दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी बीते दिन सोमवार को मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने के लिए उत्तर प्रदेश पहुंचे. इस मुलाकात के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की. इसी दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं पर निशाना साधा.


मुख्तार अंसारी की मौत पर सियासत


बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को मौत हो गई थी. तबियत बिगड़ने के बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हुई. एक तरफ जहां मुख्तार के परिवारवालों ने जहर देने का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां योगी सरकार को निशाने पर ले रही हैं.


ये भी पढ़ें: India-Bangladesh Border: अपने ही देश में आने के लिए दिखाने पड़ते हैं कागज, रोज की है जद्दोजहद, लोग-इलाका दोनों हिंदुस्तानी, फिर कैसी मजबूरी