Asaduddin Owaisi Interview: तेलंगाना के हैदराबाद से लोकसभा प्रत्याशी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि एक दिन देश में हिजाब पहनी हुई मुस्लिम महिला प्रधानमंत्री बनेगी. 


हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में असदुद्दीन ओवैसी से सवाल पूछा गया कि कुछ साल पहले राहुल गांधी से ये सवाल पूछा गया था. मौजूदा परिस्थितियों में इसके बारे में बात करना बहुत बेतुका लग सकता है लेकिन आपको क्या लगता है कि भारत को मुस्लिम प्रधानमंत्री कब मिलेगा? इसके जवाब में वो कहते हैं, "इंशाअल्लाह, यह हिजाब पहनने वाली और इस महान राष्ट्र का नेतृत्व करने वाली एक महिला के रूप में होगा. समय आएगा. शायद मैं वह दिन देखने के लिए जीवित नहीं रहूंगा, लेकिन इंशाअल्लाह ऐसा होगा."


पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर क्या बोले ओवैसी?


इसके अलावा उनसे एक सवाल ये भी किया गया कि नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी का क्या होगा? वो अभी 73 साल के हैं, उनका उत्ताराधिकारी कौन हो सकता है? इसके जवाब में एआईएमआईएम चीफ ने कहा, "आप लोग मान रहे होंगे कि मोदी 75 साल के बाद चले जाएंगे लेकिन मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता. वो इस तरह से नहीं जाएंगे. मोदी को तो राजनीतिक तौर पर हराना होगा, तभी कुछ हो सकता है और ये मेरी सोच है."


क्या तीसरी बार पीएम बनेंगे नरेंद्र मोदी?


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मैं कोई सर्वे करने वाला नहीं हूं. न कोई ज्योतिषि हूं या फिर कोई फिलॉसफर. मैं एक नेता हूं और ये सुनिश्चित करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा हूं कि मेरी पार्टी के उम्मीदवार जीतें. जहां पर संभव है, वहां पर हमने कॉल किया है. उदाहरण के लिए तेलंगाना जहां पर 17 सीटें हैं. हैदराबाद में कृपया एमआईएम को वोट दें और तेलंगाना की बाकी 16 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को हराएं. जहां हम अकेले या गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, हम लोगों से हमारे लिए वोट करने के लिए कह रहे हैं. जहां हम नहीं हैं, वहां हम खुलेआम कह रहे हैं कि कृपया बीजेपी को हराएं."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'पाकिस्तान के पास हैं परमाणु बम तो क्या छोड़ दें PoK', मणिशंकर अय्यर के बयान पर अमित शाह का पलटवार