Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी लगातार चुनावी रैलियां संबोधित कर विपक्ष पर जमकर हमला बोल रहे हैं. इस बीच पीएम मोदी कर्नाटक के बागलकोट में एक रैली के दौरान बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा, ''भारत में मीडिया में बालाकोट एयरस्ट्राइक की खबर आने से पहले ही इसकी जानकारी पाकिस्तान को दे दी गई थी.''


कर्नाटक के बागलकोट में सोमवार (29, अप्रैल) को एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि वह पीछे से हमला करने में विश्वास नहीं रखते हैं और खुलकर आमने-सामने की लड़ाई लड़ने में विश्वास करते हैं. पीएम ने कहा कि उन्होंने सेना से मीडिया को एयरस्ट्राइक के बारे में जानकारी देने के लिए कहा था. मैंने पहले कहा था कि मैं पाकिस्तान को हवाई हमलों और वहां हुई तबाही के बारे में फोन के माध्यम से उन्हें जानकारी दूंगा, लेकिन पाकिस्तान के लोग फोन पर नहीं आए. इसलिए मैंने सेना को इंतजार करने के लिए कहा.


पाकिस्तान को दी बालाकोट एयरस्ट्राइक की सूचना- पीएम


समाचार एजेंसी पीटीआई ने पीएम मोदी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान को जानकारी देने के बाद ही हमने बाद में बालाकोट एयरस्ट्राइक की जानकारी मीडिया के माध्यम से दुनिया को दी. उन्होंने कहा कि मोदी छुपकर वार नहीं करता है, बल्कि वह दुश्मन को सामने से जवाब देता है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने घुसपैठियों को भी चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि यह नया भारत है, घर में घुस कर मारेगा.


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप


इससे अलावा पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के पुणे में एक अन्य रैली के दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भगवा आतंकवाद के सिद्धांत को गढ़ने का आरोप लगाया. पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों का दोष 'भगवा' पर डालने के लिए तैयार थी. 


कब हुई थी बालाकोट में एयरस्ट्राइक?


बता दें कि IAF के मिराज लड़ाकू जेट ने साल 2019 में जैश-ए-मोहम्मद के तीन ठिकानों पर हमला किया था. भारत ने पुलवामा आत्मघाती हमले के जवाब में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर ये कार्रवाई की थी. 14, फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए एक आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के 12 दिन बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई की थी.


यह भी पढ़ें- Amit Shah Fake Video Case: अमित शाह के फेक वीडियो केस में 16 नेता लपेटे में, सभी को समन; सात राज्यों तक पहुंची पुलिस