PM Modi In Mumbai: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे. इससे पहले पीएम मोदी ने मुंबई में वीर सावरकर के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके अलावा सत्तारूढ़ 'महायुति' गठबंधन के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए शिवाजी पार्क जाने से पहले प्रधानमंत्री ने चैत्यभूमि में डॉ. बी आर अंबेडकर को भी पुष्पांजलि अर्पित की.


वहीं, उन्होंने बाला साहेब ठाकरे के स्मारक पर भी जाकर पुष्पांजलि अर्पित की. इसको लेकर पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "मुंबई में स्वतंत्रावीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की. वीर सावरकर हमारे राष्ट्र के प्रति साहस और अटूट समर्पण के प्रतीक हैं. वह एक प्रखर लेखक, विद्वान और विचारक भी थे. हम उनके सपनों का भारत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."




शिवाजी पार्क में पीएम मोदी का संबोधन


इसके बाद शिवाजी पार्क में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “अगर आजादी के बाद महात्मा गांधी की सलाह पर कांग्रेस को तोड़ दिया गया होता तो देश अब कम से कम पांच दशक आगे होता. जनता के मुझे कमान सौंपने के बाद, मैंने केवल 10 वर्षों में भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया. मुंबई को रिकॉर्ड निवेश मिल रहा है. मैं गारंटी देता हूं कि कुछ वर्षों में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे.''






पीएम मोदी का दावा 


इसके साथ ही पीएम मोदी ने दावा करते हुए कहा, "अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए, तुष्टिकरण के लिए, इस पूरी अघाड़ी ने मुंबई को, पूरे देश को धोखा दिया है. जिस कसाब ने मुंबई के लोगों को आतंकित किया, इस शहर को खून से रंग दिया. ये लोग उसे क्लीन चिट दे रहे हैं."


पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस 60 साल तक कहती रही कि हम गरीबी हटा देंगे. लाल किले से अपने 20-25 मिनट के भाषण में इस परिवार के प्रधानमंत्रियों ने गरीबी पर बात की. उन्होंने गरीब लोगों को ऐसा महसूस कराया जैसे वे गरीबी में रहने के लिए पैदा हुए हैं. 10 वर्षों में, मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला. जो असंभव लगता था, वह संभव हो गया."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: 'ये लोग सनातन धर्म का विनाश कर देंगे...' फतेहपुर में विपक्ष पर बरसे PM मोदी