Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच अभिनेता से राजनीतिज्ञ बने कमल हसन ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल होने को लेकर रुख साफ कर दिया है. उन्होंने बुधवार (21 फरवरी, 2024) को कहा कि उनकी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) अभी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल नहीं हुई है. वह देश के बारे में निस्वार्थ भाव से सोचने वाले किसी भी गठबंधन का समर्थन करेंगे.


कमल हसन ने एमएनएम की सातवीं वर्षगांठ के दौरान ये बात कही. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि यह वक्त दलगत राजनीति से ऊपर उठने और देश के बारे में सोचने का है. जो भी देश के बारे में निस्वार्थ भाव से सोचता है, मेरी एमएनएम उसका हिस्सा बनेगी.’’


कमल हसन ने क्या कहा?
जब कमल हसन से 'इंडिया' गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक वार्ता का सिलसिला जारी है. दरअसल, पहले खबर आई थी कि कमल हसन की पार्टी 'इंडिया' गठबंधन में शामिल होने जा रही है. इसके अलावा डीएमके उन्हें कोयमबंटूर और चेन्नई में से कोई एक सीट देने के लिए राजी हो चुकी है. 


इससे पहले यह अटकलें तेज थी कि कमल हसन को सीट आवंटित करने के लिए कांग्रेस को कुछ सीटें देने में कटौती की जा सकती है. बता दें कि एमएनएम ने 2019 का लोकसभा चुनाव और 2021 का तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पायी थी.


बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, डीएमके, उद्धव ठाकरे की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी और लेफ्ट सहित कई दल हिस्सा है.


इनपुट भाषा और आईएनएस से भी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 400 से ज्यादा सीट जीतने के लिए 72 सीटों पर बीजेपी को लगाना होगा जोर, महज 2-3 फीसदी वोट पूरा कर सकते हैं पीएम मोदी का सपना