Asaduddin Owaisi On SP: समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के होने वाले गठबंधन को लेकर एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवैसी ने यूपी के पूर्व सीएम (अखिलेश यादव) को घेरा है. उन्होंने बुधवार (21 फरवरी, 2024) को कहा, ''अखिलेश यादव साल 2014, 2019 और 22 का चुनाव हारे. वह पिछले विधानसभा में मुस्लिम वोट पाने के बाद भी बीजेपी को नहीं रोक पाए. वह सिर्फ और सिर्फ मुझे गाली देते हैं. बस बीजेपी को नहीं हरा पाते हैं. आखिरकार वह और कितने चुनाव हारेंगे? उनके नेता स्वामी प्रसाद मौर्य उन्हें छोड़ चुके हैं.'' 


असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया गठबंधन में टूट को लेकर भी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर एक सुर में हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये (सपा-कांग्रेस) केवल धर्मनिरपेक्षता की बात करते हैं, लेकिन हकीकत ये है कि किसी काम के नहीं हैं.


'ये पार्टियां छोटी BJP है'
समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाने को लेकर भी वह तंज कस रहे थे. एआईएमआईएम चीफ का कहना था कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इन दोनों दलों पर भरोसा किया, लेकिन में बीजेपी को हराने में विफल रहे हैं.


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मैं पिछले 30 साल से कह रहा हूं कि मजलिस का विरोध करने वाली ये सभी पार्टियां छोटी बीजेपी हैं, असली बीजेपी तो मोदी और आरएसएस हैं. हमें उन्हें अपनी ताकत से रोकना होगा. राजनीतिक ताकत से."





सपा कांग्रेस में बनी बात

यूपी में इंडिया गठबंधन के लिए फिर से कवायद शुरू हो गई है. सपा और कांग्रेस में उच्च स्तर पर बातचीत हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2 घंटे के अंदर सीट शेयरिंग का फार्मूला आ जाएगा.


अखिलेश ने बयान दिया है कि ''अंत भला तो सब भला... सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा.'' दोनों के बीच सीट बंटवारे पर फैसला हो गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस को 17 सीट दी गई हैं. यही नहीं सपा और कांग्रेस में दो और सीटों पर अदला बदली की चर्चा चल रही है. अखिलेश यादव बनारस से उम्मीदवार बदल सकते हैं.


ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी अगर भाई हैं तो बिलकिस बानो बहन या बेटी नहीं हैं?- AIMIM चीफ ओवैसी ने पूछा सवाल