HD Kumaraswamy Discusses Seat Sharing: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) (जद-एस) के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार (17 जनवरी) को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में उन्होंने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की.


अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में कुमारस्वामी के बेटे और जद (एस) युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी और पूर्व सांसद कुपेंद्र रेड्डी भी मौजूद थे.


एचडी कुमारस्वामी ने क्या कहा?


एचडी कुमारस्वामी ने एक बयान में कहा, ‘‘गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जद (एस) नेताओं के साथ राज्य की राजनीति, सीट बंटवारे और गठबंधन के मुद्दे पर 45 मिनट से अधिक समय तक चर्चा की.’’


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर में हेने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने के बाद जेपी नड्डा की उपस्थिति में जद (एस) की आधिकारिक तौर पर बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की प्रक्रिया और सीट बंटवारे पर चर्चा करेंगे.


नड्डा के साथ हुई बैठक के बाद जद (एस) पिछले साल सितंबर में राजग में शामिल हो गई थी. दोनों पार्टियों ने कहा है कि वे कर्नाटक में आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे.


सभी 28 सीटों पर जीत के लिए एकमत एनडीए- कुमारस्वामी


कुमारस्वामी के बयान के मुताबिक, नेता इस बात पर एकमत थे कि एनडीए को राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करनी चाहिए और नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनना चाहिए.


अमित शाह और जेपी नड्डा ने कुमारस्वामी से कहा कि बीजेपी और जेडीएस विश्वास और भरोसे के आधार पर चुनाव का सामना करने के लिए सभी फैसले लेने चाहिए. कुमारस्वामी ने कहा कि सत्ता में आने के एक साल के भीतर कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ मजबूत सत्ता विरोधी लहर है. कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार की विफलताओं को प्रभावी ढंग से लोगों के ध्यान में लाने के तरीकों पर चर्चा की.


यह भी पढ़ें- 'असली' शिवसेना की लड़ाई: शिंदे गुट की याचिका पर HC का स्पीकर को नोटिस, उद्धव की अर्जी पर 22 जनवरी को SC में सुनवाई