Weather Update: देश के मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक कड़ाके की ठंड जारी है. सर्दी के सितम से परेशान लोगों को आने वाले दिनों में भी राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग की ओर से जारी की गई ताजा जानकारी के मुताबिक, उत्तर भारत में अगले तीन दिनों तक कोहरा, ठंडे दिन और शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना व्यक्त की गई.


मौसम विभाग मुताबिक, उत्तर भारत में अगले तीन दिनों के दौरान घने से घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी और इसके बाद इसमें सुधार होने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिनों के दौरान कोल्ड डे की स्थिति बने रहने रहने की संभावना है. उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अगले तीन दिनों तक शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर बने रहने की संभावना व्यक्त की गई है.


इन राज्यों में रहा न्यूनतम तापमान


वहीं अगर न्यूनतम तापमान की अगर बात की जाए तो पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जगहों पर 2 से 4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. बिहार की कई जगहों पर शीत लहर की स्थिति देखने को मिली. वहीं घने कोहरे की स्थिति पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान के जयपुर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों में देखने को मिली.


इन राज्यों में घने कोहरे की स्थिति


पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों तक रात और सुबह के समय कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी यही स्थिति देखने को मिल सकती है. साथ ही उत्तराखंड में 18 जनवरी की सुबह घना कोहरा छाए रहने की संभवान है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में 18 से 19 जनवरी के दौरान कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: आसमान से बर्फ कब गिरती है, इसके लिए मौसम में किस तरह के बदलाव होने जरूरी हैं