Congress takes on Election Commission: आगामी लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा से पहले कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि इलेक्शन कमीशन का तराजू सबके लिए बराबर होना चाहिए. अचार संहिता लागू होने के बाद भी सरकार लोक लुभावने वादे करती है, लेकिन चुनाव आयोग कोई कदम नहीं उठाता है.


अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि चुनाव आयोग को सभी पार्टियों के साथ एक जैसा व्यवहार करना चाहिए. उन्होंने चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव का आयोजन निष्पक्ष व साफ-सुथरे तरीके से कराने की मांग भी की है. अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी आचार संहिता लागू होने के बाद कई चुनावी वादे करके नियम तोड़ते हैं लेकिन इलेक्शन कमीशन उन पर कोई एक्शन नहीं लेता है.


चुनाव आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप


अधीर रंजन चौधरी ने इलेक्शन कमीशन पर कई जरुरी विषयों पर भी एक्शन न लेने का आरोप लगाया है. अधीर रंजन चौधरी ने तो ये तक कह डाला कि सत्ता में काबिज बीजेपी और पीएम मोदी कई बार बस वोट के लिए जनता से अचार संहिता के दौरान भी लुभावने वादे करते हैं, जिस पर इलेक्शन कमीशन कोई कदम नहीं उठाता है.


आयोग से की ईवीएम पर ध्यान देने की मांग


अधीर रंजन चौधरी ने चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर ईवीएम पर प्रश्न चिह्न खड़ा करते हुए कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता को ईवीएम पर भी ध्यान देना होगा. उन्होंने एक बार फिर ईवीएम और वीवीपैट के जरिए निष्पक्ष चुनाव न हो पाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि चुनाव ऐसे होने चाहिए कि लोगों के मन में कभी शंका पैदा नहीं होनी चाहिए.


ये भी पढ़ें


Electoral Bonds Data: ईडी और आईटी की रेड पड़ते ही इन तीन कंपनियों ने धड़ल्ले से खरीदे इलेक्टोरल बॉन्ड