Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा आरोप लगाया है. गुरुवार (25, अप्रैल) को उन्होंने दावा किया कि बीजेपी भविष्य में वंचित समुदायों के लिए आरक्षण खत्म करने की योजना बना रही है. बीजेपी 2025 तक आरक्षण खत्म कर देगी.


अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि 2025 तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के 100 साल पूरे हो जाएंगे. इस दौरान बीजेपी 2025 तक एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करने की कोशिश करेगी. आरएसएस और भाजपा नेताओं ने आरक्षण के बारे में कई बार टिप्पणी की है.


रेवंत रेड्डी ने BJP पर लगाया आरोप


सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा, ''बीजेपी ने पहले मंडल आयोग की रिपोर्ट के कार्यान्वयन को रोक दिया था, जिसमें पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण का प्रस्ताव था." उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी का अबकी बार 400 पार का लक्ष्य लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीतना था, ताकि एससी-एसटी और ओबीसी समुदायों के लिए कोटा खत्म करने के लिए संसद में संख्या बल हासिल किया जा सके. उन्होंने कहा, "कुछ लोग बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं, जो आरक्षण खत्म करना चाहती है. ये लोकसभा चुनाव एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण पर एक जनमत संग्रह है.'' 


नरेंद्र मोदी ने साधा CM पर निशाना


सीएम रेवंत रेड्डी ने ये बयान ऐसे समय पर दिया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (24, अप्रैल) को मध्य प्रदेश में रैली के दौरान आरक्षण पर कांग्रेस पर टिप्पणी की थी. पीएम ने रेवंत रेड्डी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री मुसलमानों के लिए आरक्षण सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के एक फैसले का हवाला देते हुए ओबीसी के लिए आरक्षण को कम करने के खिलाफ चेतावनी दी थी.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: चुनाव से पहले ही NDA के सहयोगी दलों ने कर दी शिकवे-शिकायत की शुरुआत, पूर्व प्रधानमंत्री बोले- नहीं साथ दे रहे BJP वाले