Somnath Bharti on Bansuri Swaraj: आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने बुधवार (6 मार्च) को नई दिल्ली संसदीय सीट पर अपनी प्रतिद्वंद्वी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि बांसुरी स्वराज ने कोर्ट में पूर्व इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्रमुख ललित मोदी का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें देश से भागने में मदद की थी.


'ललित मोदी की वकील थीं बांसुरी स्वराज'


दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने सोमनाथ भारती पर पलटवार करते हुए कहा कि वह हताश और हतोत्साहित उम्मीदवार हैं, जो सिर्फ चुनावी मुकाबले में दिखने की कोशिश कर रहे हैं. सोमनाथ भारती ने दावा किया कि बांसुरी स्वराज ललित मोदी की वकील थीं. ललित मोदी पर भारत में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी हैं.


बांसुरी स्वराज की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए आम आदमी के नेता ने कहा कि यह बहुत चिंता की बात है कि बीजेपी ने ऐसे व्यक्ति को मैदान में उतारा है जिसने ललित मोदी की मदद की थी. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार से पांच सवाल पूछे कि क्या वह (बांसुरी स्वराज) ललित मोदी को एक ईमानदार व्यक्ति मानती हैं? क्या बीजेपी ने उनसे उनकी मदद करने के लिए कहा था? क्या वह अभी भी उन्हें कानून के चंगुल से बाहर रहने में मदद कर रही हैं? क्या ललित मोदी का बचाव करना देशद्रोह है?"


बीजेपी ने किया पलटवार


दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने बांसुरी स्वराज की जीत सुनिश्चित करने का मन बना लिया है और हताश सोमनाथ भारती निराधार आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘सोमनाथ भारती एक स्त्री द्वेषी मानसिकता वाले व्यक्ति हैं, जिनके खिलाफ महिला उत्पीड़न के कई आरोप दर्ज हैं, अपनी पार्टी के एक पार्षद की ओर से एक नाबालिग लड़की के उत्पीड़न पर उनकी चुप्पी उनके महिला विरोधी चरित्र को दर्शाती है."


उन्होंने कहा कि अगर भारती ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ निराधार बयान देना बंद नहीं किया तो दिल्ली की महिलाएं उनके महिला विरोधी चरित्र पर सवाल उठाना शुरू कर देंगी.


ये भी पढ़ें: PM Modi In Bihar: 'INDI गठबंधन अभी भी लालटेन के भरोसे', बेतिया से पीएम मोदी का लालू पर बड़ा हमला