Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कई मुस्‍लिम नेताओं ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी छोड़ दी है. उत्तर प्रदेश के म‍िर्जापुर ज‍िला के कई पदाध‍िकार‍ियों ने गुरुवार (15 फरवरी) को एआईएमआईएम को छोड़ने के बाद बीजेपी का दामन थाम ल‍िया. नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ भी की और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मुस्‍ल‍िम राजनीत‍ि को लेकर कई गंभीर आरोप भी लगाए.


एआईएमआईएम के म‍िर्जापुर ज‍िले के संगठन मंत्री साक‍िर अली ने गुरुवार (15 फरवरी) को बीजेपी में शाम‍िल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा क‍ि आजादी के बाद पहली बार उन्‍होंने प‍िछड़े मुस्‍ल‍िम समाज की आवाज उठाई है. बीजेपी सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मुस्‍लि‍म समाज के लोगों को म‍िल रहा है. उनकी योजनाओं का लाभ क‍िसी एक वर्ग या समाज को नहीं, बल्‍क‍ि सभी को पूरा म‍िल रहा है. पीएम मोदी देश ह‍ित में काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों के उत्‍थान में काम रही बीजेपी के साथ मुस्‍ल‍िम समाज आया है.


'स‍िर्फ राजनीत‍िक रोट‍ियां सेंकना चाहते हैं ओवैसी' 


साक‍िर अली ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा क‍ि ओवैसी की पार्टी लोगों को अलग-अलग तरह से कथ‍ित तौर पर बांटने की राजनीत‍ि कर रही है, ज‍िससे नाराज होकर और पीएम मोदी के कार्यों और व‍िकास से प्रभाव‍ित होकर वो बीजेपी में आए हैं.


उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों का अब ओवैसी की पार्टी से मोह भंग हो गया है और समझ गए हैं क‍ि वो स‍िर्फ और स‍िर्फ मुसलमानों के जर‍िए अपनी राजनीत‍िक रोट‍ियां सेंकना चाहते हैं. वह ह‍िंदू-मुस्‍ल‍िम ही नहीं, बल्‍क‍ि स‍िख, ईसाई सभी समुदाय के लोगों को कथ‍ित रूप से व‍िभाज‍ित करने का काम कर रहे हैं. साकिर अली ने एआईएमआईएम चीफ को मुस्ल‍िमों के ल‍िए खतरा भी बताया. 


ब‍िना भेदभाव के मुसलमानों को म‍िल रहा योजनाओं का लाभ- मुस्‍ल‍िम नेता


असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी छोड़ने वाले मुस्‍ल‍िम नेताओं ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आने से पहले बरगलाने के लिए ऐसा कहा गया था क‍ि जब हिंदुस्तान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो मुसलमानों को पाकि‍स्‍तान और अन्‍य दूसरे देशों में भेज द‍िया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि आज केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी सरकार को आए 10 साल हो गए हैं, लेक‍िन ऐसा कुछ नहीं हुआ है. मोदी सरकार की तरफ से जो भी योजनाएं नई द‍िल्‍ली से भेजी जाती हैं वो ब‍िना क‍िसी भेदभाव के मुसलमानों को भी बड़ा लाभ पहुंचा रही हैं. 


'मोदी सरकार मुसलमानों का रख रही खास खयाल'


म‍िर्जापुर ज‍िले के पूर्व अध्‍यक्ष अब्‍दुल रहमान ने भी मोदी सरकार की प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा कि अब पसमांदा मुसलमान पूरी तरह से जाग चुका है. वे 'बीजेपी ज‍िताओ' का नारा लगा रहे हैं. श‍िक्षा, आवास, गैस स‍िलेंडर, राशन हर क्षेत्र में वे मुसलमानों का व‍िशेष खयाल रख रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार मुसलमानों के व‍िकास पर जोर दे रही है. धर्मन‍िरपेक्ष पार्ट‍ियों से अब मुसलमानों का मोह भंग हो गया है और वो अब बीजेपी को 400 पार द‍िलाने के ल‍िए आगे आएंगी.   


यह भी पढ़ें: कश्मीर में किसानों के समर्थन में कर रहे थे आंदोलन की तैयारी, लाल चौक पर प्रदर्शन के पहले ही पुलिस ने 50 को धरा