नई दिल्लीः ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कोरोना वैक्सीन की डोज ली है. इस दौरान मौके पर सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला भी मौजूद थे. अदार पूनावाला ने एक लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी को वैक्सीन लेते हुए एक फोटो ट्वीट किया है. इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा है कि मेरा मानना है कि स्वास्थ्य देखभाल लोगों का मौलिक मानवाधिकार होना चाहिए.


सीईओ अदार पूनावाला ने लिखा, ''मेरा हमेशा से मानना रहा है कि स्वास्थ्य देखभाल को मौलिक मानवाधिकार में शामिल किया जाना चाहिए. मैं भारत में ट्रांसजेंडर समुदाय को समान अवसर देने के लिए लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट) के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूं.''




ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट के रूप में काम करती हैं लक्ष्मी नारायण


बता दें कि लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ट्रांसजेंडर हैं और वह मौजूदा दौर में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट के रूप में काम कर रही हैं. लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी की कोशिश है कि मौजूदा दौर में ट्रांसजेंडर को भी उनका हक मिले और समाज के अंदर वह भी निश्चिंत होकर जी सकें.


अखिलेश यादव से मिल चुके हैं लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी


बता दें कि हाल ही में लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी से अखिलेश यादव मिलने पहुंचे थे. इस दौरान लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अखिलेश यादव को आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद दी थी.


संक्रमण काल में गुजर रहा है देश


अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की जीत होगी तो देश की राजनीति में भी परिवर्तन आएगा. उन्होंने कहा कि था कि मौजूदा दौर में देश की राजनीति संक्रमण काल से गुजर रही है.


रेप केस में विधायक सिमरजीत बैंस पर FIR, अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी, अकाली दल ने किया प्रदर्शन