नई दिल्ली: एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को समर्थन देने के जेडीयू के फैसला पर लालू यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है. लालू यादन ने एबीपी न्यूज से कहा है कि नीतीश ने क्या फैसला लिया है ये उन्हें नहीं मालूम, लेकिन वो कल कांग्रेस की तरफ से बुलाई गई बैठक में जो फैसला होगा उसे ही मानेंगे.


कांग्रेस कई बड़े दलों के साथ कल राष्ट्रपति चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने को विपक्षी दलों के साथ एक बड़ी बैठक करने वाली है. इसी बैठक से पहले आज नीतीश कुमार ने कांग्रेस को बड़ा झटा दिया.


नीतीश कुमार ने एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन का एलान किया है. अब तक ये कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कांग्रेस के फैसले के साथ जा सकते हैं, लेकिन ये कयास पूरी तरह ग़लत साबित हुए.


नीतीश के फैसले के बाद यह स्थिति लालू यादव के लिए दुविधाजन मानी जा रही थी कि आखिर वो अपने सरकार के पार्टनर के फैसले के विरोध में क्यों जाएं? अगर वो जाते हैं तो इस सुगबुगाहट को कौन रोकेगा कि लालू-नीतीश में सब कुछ सामान्य नहीं है और क्या नीतीश मोदी के करीब जा रहे हैं?


अब लालू यादव ने अपने एक बयान से साफ कर दिया है कि नीतीश कुछ भी कहें वो वही करेंगे जो कल होने वाली विपक्ष की बैठक में तय होगा.