Mumbai 4-Storey building collapses: मुंबई (Mumbai) के कुर्ला (Kurla) के नाइक नगर (Naik Nagar) में एक 4 मंजिला पुरानी इमारत सोमवार देर रात गिर गई. इस हादसे में एक शख्स की जान चली गई और अभी भी मलबे में कई लोग दब हुए है. मौके पर पहुंची राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. इससे पहले, इमारत गिरने (Building collapsed) की जानकारी होते ही दमकल (Fire brigade) और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. अभी तक 8 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. 20 से 25 लोगों अब भी फंसे हुए हैं.




इमारत की ढहने की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने हालात का जायजा लिया. साथ ही रेस्क्यू अभियान को तेज करने को कहा है. उनका कहना है कि 'लगभग 5-7 लोगों को बचाया गया है. सभी 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन इसके बावजूद लोग यहां रह रहे थे. सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है. सुबह हम इन इमारतों को खाली कराने और गिराने का काम करेंगे ताकि आस-पास के लोगों को परेशानी न हो.'




मुंबई (Mumbai) में ढहने के कगार पर खड़ी इमारतों को लेकर बोलते हुए मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने कहा कि पुरानी हो चली इमारतों को लेकर जब भी बीएमसी (BMC) नोटिस जारी करे उन्हें खाली कर देना चाहिए. वरना ऐसी घटनाएं होती रहेंगी, जोृ काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Crisis: क्या शरद पवार ने टाला सीएम उद्धव ठाकरे का इस्तीफा? 5 दिन पहले ही छोड़ रहे थे मुख्यमंत्री का पद


Maharashtra Political Crisis: आदित्य ठाकरे का बागियों पर बड़ा हमला, बोले- सिर्फ खाने का बिल ₹800000 तक आता है