भारत के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप ने वर्ष 2021 के लिए NASSCOM का प्रतिष्ठित लीग ऑफ 10- एमर्ज 50 पुरस्कार जीता है. जहां NASSCOM का एमर्ज 50, भारत के 50 महत्वपूर्ण बदलाव लाने वाले सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट की कंपनियों की अद्भुत सोच का जश्न मनाता है, वहीं अति प्रतिष्ठित लीग ऑफ 10 उन बेहतरीन ब्रांडों की क्षमता का ऐलान करता है जो ना केवल नए आयाम स्थापित कर रहे हैं बल्कि डिजिटल जीवन को नया आकार दे रहे हैं और वैश्विक बाजारों पर हावी होने के लिए तैयार हैं.


ऐसे में Koo App वर्ष 2021 के लीग ऑफ 10 में स्थान हासिल करने वाला एकमात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनकर सामने आया है. एक शानदार बहुभाषी मंच के रूप में पेश किया गया कू ऐप भारतीयों को 10 भाषाओं में खुद को ऑनलाइन व्यक्त करने में सक्षम बनाता है. कू ऐप के बेहतरीन फीचर्स में बहुभाषी पोस्ट करने की सुविधा उपलब्ध है जो मूल टेक्स्ट से जुड़े संदर्भ और भाव को बनाए रखते हुए यूजर्स को रीयल टाइम में अनुवाद के साथ कई भाषाओं में अपना संदेश भेजने में सक्षम बनाती है.


यह सुविधा यूजर्स की पहुंच को बढ़ाती है और प्लेटफ़ॉर्म पर सक्रियता तेज़ करती है.भारतीय उत्पाद उद्योग, विश्व स्तर पर डिजिटल बदलाव की यात्रा में एक नवाचार भागीदार के रूप में नए मानक स्थापित कर रहा है. विश्व स्तरीय समाधान और अनुभव प्रदान करने में स्टार्टअप गहरी तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं.2009 में अपनी स्थापना के बाद से नैसकॉम के एमर्ज 50 अवार्ड्स में फिनटेक, हेल्थटेक, SaaS, IoT, आदि में 4,000 से अधिक कंपनियों की भागीदारी देखने को मिली है और इसने 575 अनोखे विजेताओं को बड़ी पहचान दी है, जिसमें इन कंपनियों ने वर्षों से कई अरब डॉलर की फंडिंग जुटाई है. लीग ऑफ 10 में स्थान हासिल करने वाली कई कंपनियां तब से काफी ज्यादा बढ़ चुकी हैं और यूनिकॉर्न बन गई हैं।


ये भी पढ़ें- Koo App ऑनलाइन सुरक्षा और उचित साइबर आदतों के प्रति यूजर्स को बनाता है संवेदनशील


यूजर्स को ऑनलाइन सुरक्षित रहने के लिए शिक्षित करता है Koo App