कोलकाता: कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन के बीच हावड़ा में एक शख्स की मौत का मामला सामने आया है. मगर ये मौत पुलिस पिटाई के कारण बताई जा रही है. घटना संकराइल इलाके में बुधवार रात की है. परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया है. जबकि पुलिस ने आरोप का खंडन करते हुए उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है.


लॉकडाउन में पुलिस पिटाई से शख्स की मौत


परिजनों ने बताया कि लाल स्वामी अपने बच्चों के लिए घर से बाहर दूध खरीदने निकले थे. इसी बीच लोगों की भीड़ को हटाने के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें इतना मारा कि जमीन पर गिर पड़े. घायल अवस्था में शख्स को अस्पताल ले जाया गया जहां थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गयी. हालांकि पुलिस का कहना है कि उनकी मौत पुलिस पिटाई से नहीं बल्कि हार्ट अटैक से हुई है.


विरोध में लोगों ने किया हंगामा और नारेबाजी


पुलिस की पिटाई से हुई मौत की जानकारी लगने पर लोग घरों से बाहर निकल गए. फिर विरोध में उन्होंने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी. हालांकि थाने का घेराव करने पहुंचे लोगों की कोशिशों को नाकाम कर दिया गया. गुस्साए लोगों को प्रशासन और जन-प्रतिनिधियों ने समझा बुझाकर शांत कराया. लॉकडाउन में देश के कई जगहों से लोगों को डंडे से पुलिस पिटाई का वीडियो लगातार सामने आ रहा है. जिससे पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.


देश में कोरोना हेल्पलाइन कॉल सेंटर पर आए 2 लाख से ज्यादा कॉल, 50 हजार ई-मेल


शशि थरूर की मांग- कोरोना संकट के कोष में डाले जाएं नई संसद बिल्डिंग के लिए जारी हुए 20 हजार करोड़