Kolhapur Violence: शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) के नेता और सांसद संजय राउत कोल्हापुर में हुई हिंसा को लेकर लगातार शिंदे सरकार पर हमलावर हैं. संजय राउत ने इस मामले को लेकर कहा कि बीजेपी चुनावों को देखते हुए औरंगजेब के मुद्दे को हवा दे रही है. इसी बीच राउत का एक और बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि दंगा फैलाने वाल असामाजिक तत्वों को वैसे ही गोली मार देनी चाहिए जैसे उत्तर प्रदेश में किया जाता है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक राउत ने कहा कि ऐसे लोगों को ठोक देना चाहिए, जैसे यूपी में कर रहे हैं. 


कोल्हापुर में भड़की हिंसा
दरअसल 6 जून को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हिंसा भड़क गई, ये पूरा बवाल तब शुरू हुआ जब कुछ युवकों ने औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला. इसके बाद कुछ हिंदू संगठनों ने इसके विरोध में बंद बुलाया और सड़कों पर जमा हो गए. इस प्रदर्शन के दौरान अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को वहां से हटाने का काम किया गया. 


संजय राउत ने उठाए सवाल
कोल्हापुर में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किए जाने के बाद अब हालात शांत दिख रहे हैं, लेकिन इस मामले ने सियासी तूफान खड़ा कर दिया. विपक्ष जमकर शिंदे सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है, वहीं बीजेपी और शिंदे गुट विपक्ष को इतिहास की याद दिला रहे हैं. इस मामले पर सबसे ज्यादा मुखर संजय राउत हैं. राउत ने कहा कि औरंगजेब की एक तस्वीर से भाजपा का हिंदुत्व कैसे खतरे में आ गया. उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में ध्रुवीकरण की राजनीति सबसे ज्यादा बढ़ी है. इस मामले को लेकर राउत प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर चुके हैं. 


राउत को मिली गोली मारने की धमकी
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक संजय राउत के भाई सुनील राउत ने बताया कि उनके भाई को धमकी मिली है. कॉल पर मिली इस धमकी में कहा गया कि इस मामले में संजय राउत को नहीं बोलना चाहिए, नहीं तो उन्हें गोली मार देंगे. सुनील राउत ने कहा कि सरकार संजय राउत से डरती है. उनके भाई ने कहा कि ऐसे धमकी भरे कॉल पहले भी आए हैं, लेकिन राज्य सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई. संजय राउत ने उन्हें मिले धमकी को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखी है.



ये भी पढ़ें - Aurangzeb Son Remark: फडणवीस के औरंगजेब वाले बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कहा- गोडसे की औलाद कौन?