Gurpatwant Singh Pannun: सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के फाउंडर और खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद भारत सरकार ने इसका जवाब दिया है. भारत सरकार के मुताबिक, ये मुद्दा कनाडा के सामने उठाया गया है. हाल ही में, गुरपतवंत सिंह पन्नू ने खालिस्तान समर्थकों की हत्या के बाद एक वीडियो जारी कर कनाडा और अमेरिका में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.


क्या है पूरा मामला


दरअसल, गुरपतवंत सिंह पन्नू एक वीडियो में अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मुख्यालय के सामने खड़ा दिखाई दे रहा है. आतंकी पन्नू इस वीडियो में भारत विरोधी बयानबाजी कर रहा है और कह रहा है कि वो एक दिन संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के सामने खालिस्तान का झंडा लहराएगा. यह वीडियो तब सामने आया, जब सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू की मौत हो चुकी है.


भारत सरकार ने दिया ये बयान


वीडियो सामने आने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, हमें वीडियो के बारे में जानकारी है. कनाडा के सामने इन धमकियों के मामलों को लगातार उठा रहा है. गुरपतवंत पन्नू लंबे समय से अमेरिका में बैठकर पंजाब रेफरेंडम 2020 के नाम पर खालिस्तानी आंदोलन चला रहा है और सिखों को भड़काने की कोशिश कर रहा है. गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सिखों को खालिस्तान अभियान से जोड़ने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया.


पंजाब में ऐसे कई लोग पकड़े गए हैं, जिन्होंने पन्नू के कहने पर सरकारी और सार्वजनिक स्थानों पर खालिस्तानी नारे लिखकर माहौल भड़काने का काम किया. वहीं दूसरी ओर 60 दिनों के भीतर तीन खालिस्तान समर्थक आतंकवादी की मौत हुई है, जिनमें हरदीप सिंह निज्जर, अवतार सिंह खांडा और परमजीत सिंह पंजवार शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें:-


Maharashtra Politics Crisis: 'महाराष्ट्र को तोड़ना चाहती है बीजेपी', उद्धव ठाकरे बोले- पहले शिवसेना, अब एनसीपी, इसके बाद...