Kerala Lottery News: केरल स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट (KSLD) सोमवार को दोपहर 3 बजे विन-विन W-674 के नतीजे घोषित करने जा रहा है. यह नतीजे दोपहर 3 बजे तक जारी किए जाएंगे. इसका पहला इनाम 75 लाख रुपये का है और इस लॉटरी के एक टिकट की कीमत 50 रुपये हैं. इस लाटरी टिकट को खरीदने वाले लोगों को सांत्वना पुरस्कार के 8000 रुपये भी मिल सकते हैं. 


केरल स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट (KSLD) सोमवार को दोपहर 3 बजे Win-Win W-674 लॉटरी रिजल्ट  2022 का लाइव ड्रा करने जा रहा है. इस लाटरी के पहले इनाम पाने वाले विजेता के नाम 75 लाख रुपये होंगे. दूसरा प्राइज 5 लाख रुपये का होगा जबकि तीसरे विजेता के हिस्से एक लाख रुपये का इनाम आएगा. इस लाटरी के चौथे विजेता को पांच हजार, पांचवे को दो हजार और छठे विजेता को एक हजार रुपये मिलेंगे. इसके अलावा सातवें विजेता को 500 और आठवें को 100 रुपये मिलते हैं. इसके साथ ही 8000 रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी इस लॉटरी टिकट के साथ रखा गया है. इसका लाइव ड्रा दोपहर तीन बजे 27 जून को होने के बाद शाम 4 बजे तक आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होंगे. 


कैसे होता है क्लेम प्राइज का


लॉटरी के लिए क्लेम करने के लिए केरल सरकार (Kerala Govt) के राजपत्र में प्रकाशित केरल लॉटरी (Kerala Lottery) के नियमों का पालन करना होता है. इसके तहत रिजल्ट के साथ विजेता संख्याओं को सत्यापित करना जरूरी है. इस अलावा 30 दिनों के अंदर जीतने वाले को टिकटों को जमा कराना होता है. कुल 40 फीसदी की कटौती के बाद मिलने वाली राशि के लिए जीतने वालों को पहचान पत्र भी जरूरी है. टिकट लेने वाले लोग केरल सरकार के राजपत्र में प्रकाशित रिजल्ट से अपने नंबरों का मिलान कर सकते हैं. एक लाख रुपये से अधिक के केरल लॉटरी पुरस्कार जीतने वाले को कुछ दस्तावेजों के साथ टिकट के पीछे इनाम पाने वाले साइन, पता और नाम के साथ केरल के राज्य लॉटरी निदेशक को प्रस्तुत किए जाते हैं. केरल राज्य लॉटरी का रिजल्ट आज शाम 4.30 बजे केरल लॉटरी की आधिकारिक वेबसाइट keralalotteries.com पर डाउनलोड किया जा सकता है.


केरल लॉटरी शुरू करने वाला पहला राज्य


केरल लॉटरी शुरू करने वाला भारत का पहला राज्य है. यहां यह लॉटरी 1967 से शुरू की गई है. राज्य भर में केरल राज्य लॉटरी के जिला कार्यालयों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, इडुक्की, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में रोजाना 10 मिलियन से अधिक टिकट बेचे जाते हैं. 


ये भी पढ़ें:


Kolkata FF Fatafat Result Today: कोलकाता FF फटाफट लॉटरी गेम दिन में खेला जाता है 8 बार, जानिए- कहां चेक कर सकते हैं आज का रिजल्ट


PIB Fact Check: आपने जीता है लाखों का जैकपॉट! जानें इस मैसेज और ईमेल की सच्चाई