Kerala Governor Meets Victim Family: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने वायनाड के पूकोड स्थित सरकारी पशु चिकित्सा कालेज के उस छात्र के परिजनों से शुक्रवार (1 मार्च) को मुलाकात की, जिसकी पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी.


उन्होंने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में राजनीतिक हिंसा को बढ़ावा दिया जाता रहा है.‌ उन्होंने कहा, "मैं सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करता हूं कि अपनी रणनीतियों को लेकर पुनर्विचार करें और राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए हिंसा का त्याग करें"


SFI पर आरोप


केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि केरल में सौ प्रतिशत साक्षरता होने और महान सांस्कृतिक विरासत होने के बावजूद कुछ ताकतें समाज को राजनीतिक हिंसा की ओर बढ़ा रही हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं को हिंसा करने के तरीकों से प्रशिक्षित किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धार्थ की मौत के मामले में एसएफआई शामिल है.


बता दें कि सिद्धार्थ के परिवार का आरोप है कि सत्तारूढ़ माकपा की छात्र इकाई एसएफआई के छात्रों ने सिद्धार्थ की हत्या की है. घरवालों का यह भी कहना है कि हैं कि कॉलेज आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहा है.


परिजनों से मिले कांग्रेस नेता भी


हालांकि, एसएफआई ने इन आरोपों से इनकार किया है. राज्यपाल के अलावा कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने भी छात्र के परिजनों से मुलाकात की है. कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि वह शुक्रवार को सिद्धार्थ के घर गए थे. उन्होंने सत्तारूढ़ माकपा पर प्रहार करते हुए कहा कि एसएफआई के लोगों की प्रताड़ना से उसकी मौत हुई है.


फंदे से लटका मिला था छात्र का शव


पुलिस के अनुसार 18 फरवरी को 20 साल के जेएस सिद्धार्थ को हॉस्टल के कमरे के बाथरूम में फंदे पर लटका पाया गया था. इस सिलसिले में 29 फरवरी को छह लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, केरल पुलिस ने पूछताछ के लिए एक और व्यक्ति को पलक्कड़ से हिरासत में लिया है. पुलिस ने अब इस मामले में 'अस्वाभाविक मौत' के तौर पर इसकी जांच शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें: Abdul Karim Tunda: फिर जेल जाएगा अब्दुल करीम टुंडा! 1993 बम धमाकों के दोषी के खिलाफ याचिका दाखिल करने की तैयारी में CBI