PM Modi Meets CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कोलकाता स्थित राजभवन में मुलाकात हुई. इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बाहर निकलीं और उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से उनकी मीटिंग प्रोटोकॉल मीटिंग थी और इस दौरान कोई सियासी बातचीत नहीं हुई. मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल बंगाल दौरे पर हैं.


लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राजभवन कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुलाकात की है. हुगली जिले के आरामबाग में पीएम मोदी ने 7200 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया, जहां तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.


'राष्ट्रपति प्रधानमंत्री आते हैं तो मिलना हमारा दायित्व'


सभा के बाद शाम के समय जब प्रधानमंत्री रात्रि वास के लिए राजभवन कोलकाता पहुंचे तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उनसे मिलने जा पहुंची. दावा किया जा रहा था कि 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना और आवास योजना सहित अन्य केंद्रीय योजनाओं का फंड रिलीज करने की मांग मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से कर सकती हैं. हालांकि करीब एक घंटे तक पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बाद  शाम 6:40 बजे के करीब बाहर निकली सीएम ममता ने कहा कि कोई राजनीतिक बात नहीं हुई. केवल शिष्टाचार मुलाकात थी. ममता ने कहा जब राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री आते हैं तो उनसे मुलाकात करना हमारा दायित्व है.


शाहजहां पर क्या बोलीं ममता?
शाहजहां को बचाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई कुछ भी करेगा तो पार्टी उसका संज्ञान लेगी. हम किसी के लिए भी बायस्ड नहीं है. बता दें कि आरामबाग की जनसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया था कि संदेशखाली के आरोपी तृणमूल नेता को बचाने के लिए ममता बनर्जी और बंगाल सरकार ने पूरी ताकत लगा दी थी. हालांकि PM मोदी ने शाहजहां का नाम नहीं लिया था.