Girls Missing From Kerala NGO: केरल के कोट्टयम जिले में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की ओर से चलाए जा रहे आश्रय गृह से नौ लड़कियां सोमवार (14 नवंबर) सुबह लापता हो गई है. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी. यह एनजीओ का नाम समाख्या है. इसके द्वारा संचालित आश्रय गृह को सामाजिक न्याय विभाग और बाल कल्याण समिति से मान्यता भी प्राप्त है.


पुलिस ने बताया कि इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और पॉक्सो अधिनियम के तहत पीड़ित लड़कियों सहित लापता लड़कियों की तलाश की जा रही है. जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें सुबह शिकायत मिली कि लड़कियां आश्रय गृह से लापता हो गई हैं.’’ पुलिस ने कहा कि आश्रितों को सीडब्ल्यूसी के निर्देश पर आश्रय गृह में रखा गया था.


क्या है पूरा मामला 


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि‘‘लड़कियां पिछले कुछ दिनों से आश्रय गृह छोड़ना चाहती थीं और इसके लिए विरोध कर रही थीं. उन्हें लेकिन आश्रय गृह से जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती क्योंकि इसके लिए सीडब्ल्यूसी, अदालत से विशेष अनुमति की आवश्यकता होती है. हालांकि सुबह इन लड़कियों को लापता पाया गया है.’’


इससे पहले भी हुआ है ऐसे मामले


इससे पहले नोएडा के गौतमबुध्द नगर जिला में पुलिस ने 17 साल की एक किशोरी के गायब होने की गायब होने पर एक युवक के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. यह मामला सेक्टर -49 के थाना में दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस मामले की जांच करने के लिए दो लोगों की टीम बनाई है.


ये भी पढ़ें-


श्रद्धा मर्डर केस: हत्या के बाद 35 टुकड़े, रात 2 बजे उठकर 18 दिनों तक लगाते रहा लाश को ठिकाने, आफताब गिरफ्तार