Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आतंकवादियों ने तीन अलग-अलग वारदातों में तीन लोगों की हत्या कर दी. आतंकियों ने करीब साढ़े सात बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर की प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की उनके व्यवसायकि परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने बिंदरू (68) को उस समय नजदीक से गोली मार दी जब वह अपनी फार्मेसी में थे.


उन्होंने कहा कि बिंदरू को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया. वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी ‘बिंदरू मेडिकेट’ को चलाते रहे.


दूसरी वारदात


इसके बाद करीब साढ़े आठ बजे आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में गोलगप्पा बेचने वाले विरेंद्र पासवान की हत्या कर दी. विरेंद्र पासवान बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है. उन्होंने कहा, ''श्रीनगर में एक और लक्षित हमला. गोलगप्पा बेचने वाले एक गरीब, गैर स्थानीय ठेला स्टॉल मालिक को गोली मार दी गई है और कथित तौर पर उसकी मौत हो गई है. निंदा के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.''


तीसरी वारदात


इसके बाद करीब आठ बजकर 45 मिनट पर आतंकियों ने बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में एक आम नागरिक की हत्या कर दी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है. 






 


वायुसेना प्रमुख ने कहा- एयर फोर्स सिर्फ थलसेना की 'सपोर्ट आर्म' नहीं, खुद भी ऑपरेशन्स करने में सक्षम