Kashmir: सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में दो लोगो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार बरामद किए हैं. पकड़े गए लोगो में एक व्यक्ति बीजेपी से जुड़ा हुआ है और गांव का सरपंच है. पुलिस अभी इस मामले की जांच कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन दोनों के संबंध किस आतंकी संगठन से है और इनके पास मिले ये हथियार कहां से आए हैं. कश्मीर में बीजेपी के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने गिरफ्तार व्यक्ति के उनकी पार्टी से जुड़े होने से इनकार किया है. 

जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार बुधवार को सेना और कुलगाम पुलिस की संयुक्त पेट्रोल टीम खुदवानी क्षेत्र में गश्त कर रही थी. इसी दौरान उन्होंने संदेह होने पर इलाके में मोटरसाइकल (संख्या PB-H-1118) पर सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश की. इसी दौरान मोटरसाइकिल चालक ने गश्त दल पर पिस्तौल तान दी और वहां से भागने की कोशिश करने लगे. हालांकि सुरक्षा बलों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया और इन दोनों लोगों को हिरासत में ले लिया. इनके कब्जे से एक पिस्टल, 02 मैगजीन और 12 राउंड गोलियां बरामद की गई है.





गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक का संबंध बीजेपी से 

 

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए दोनों व्यक्तियों की पहचान आकिब शफी बद्दर और मोहम्मद अमीन हाजम के रूप में हुई है. इन में से आकिब शफी कुलगाम के कैमोह का सरपंच है और इसका संबंध बीजेपी से है. पुलिस ने इस मामले में थाना कैमोह में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

हालांकि कश्मीर में बीजेपी के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने आकिब के पार्टी के साथ जुड़े होने से इनकार किया है. अल्ताफ के अनुसार जम्मू-कश्मीर में पंचायती चुनाव - नॉन पार्टी बेस - पर हुए थे और इनमें प्रत्याशी के तौर पर खड़े हुए किसी भी व्यक्ति का संबंध किसी पार्टी विशेष से नहीं था. अल्ताफ के अनुसार, "आकिब सरपंच जरूर है, लेकिन बीजेपी में किसी पद पर नहीं था." 

 

यह भी पढ़ें