फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर देशभर में चर्चा तेज हो गई है. इस बीच कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री समेत टीम के दूसरे सदस्यों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने फिल्म की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि ये फिल्म कश्मीरी पंडितों के बलिदान की कहानी है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडिता की असहनीय पीड़ा की सच्चाई इस फिल्म के जरिए पूरी दुनिया के सामने आई है. ऐसी गलतियां भविष्य में न इसके लिए ये समाज और देश को जागरुक करने का काम करेगी. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा था कि फिल्म में वो सच दिखाया गया है जिसे कई सालों तक दबाया गया. 


कश्मीरी पंडितों के बलिदान की कहानी पूरी दुनिया के सामने आई-शाह


कश्मीर फाइल्स की टीम से मुलाकात के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ''अपने ही देश में अपना घर छोड़ने को मजबूर हुए कश्मीरी पंडितों के बलिदान, असहनीय पीड़ा और संघर्ष की सच्चाई इस फिल्म के माध्यम से पूरी दुनिया के सामने आई है, जो एक बहुत ही प्रशंसनीय प्रयास है. कश्मीर फाइल्स सत्य का एक निर्भीक निरूपण है.ऐसी ऐतिहासिक गलतियों की पुनरावृत्ति न हो इस दिशा में यह समाज व देश को जागरूक करने का काम करेगी. ये फिल्म बनाने के लिए मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं.''






पीएम मोदी ने भी की थी फिल्म की तारीफ


मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा था कि ऐसी फिल्में कई बार बनाई जानी चाहिए. बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करने के दौरान पीएम कहा था कि फिल्म में वह सच दिखाया गया है जिसे कई सालों तक दबाया गया. इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर हमला बोला था. वही डायरेक्टर विवेक अग्न‍िहोत्री ने प्रोत्साहन के लिए अमित शाह को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी लोगों और विकसीत कश्मीर के लिए आपकी निरंतर कोशिश काफी सराहनीय है. द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई कर रही है. बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और जिहादियों की ओर से उन पर हुए अत्याचारों को लेकर 'द कश्मीर फाइल्स' नाम से फिल्म बनी है. 


ये भी पढ़ें:


Bhagwant Mann Swearing-in: भगवंत बने पंजाब के 'मान', शपथ ग्रहण के बाद अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात


अगस्ता वेस्टलैंड केस: CBI ने पूर्व रक्षा सचिव शशि कांत के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया