Karnataka Hanuman Chalisa Row: कर्नाटक के बेंगलुरु में 'हनुमान चालीसा' और 'अज़ान' को लेकर विवाद खड़ा हो गया. एक ग्रुप के लोगों ने एक दुकानदार की पिटाई इसल‍िए कर दी क‍ि उसने 'अजान' के वक्‍त हनुमान भजन चला द‍िए थे. बेंगुलरु पुल‍िस ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की है और मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने इस बाबत सोमवार (18 मार्च) को जानकारी दी. इस विवाद पर बीजेपी नेता आर अशोक ने प्रतिक्रिया जाह‍िर करते हुए कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीत‍ि करने का आरोप लगाया है. 


घटना रव‍िवार (17 मार्च) की शाम की है. बताया जाता है क‍ि मामला उस वक्‍त ज्‍यादा बढ़ गया जब बेंगलुरु में सिद्दन्ना लेआउट के पास एक दुकानदार ने अजान के समय तेज आवाज में गाना बजाना शुरू कर द‍िया. इस पर कुछ मुस्लिम युवकों ने आपत्ति उठाई और बहस शुरू हो गई. बहस इतनी बढ़ गई क‍ि युवकों ने दुकानदार के साथ कथ‍ित तौर पर मारपीट की.  


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक हलासुरू गेट पुलिस सीमा ने इसको लेकर एक एफआईआर भी दर्ज की गई है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में जुटी है.


दुकानदार ने दूसरे ग्रुप पर लगाया हनुमान भजन चलाने पर पिटाई का आरोप


शख्स ने बताया क‍ि वो हनुमान भजन बजा रहा था तभी अचानक 4-5 लोग आ गए और कहा कि उनकी अजान का वक्‍त हो गया है. अगर तुमने भजन बजाया तो तुम्‍हारी पि‍टाई करेंगे. इसके बाद उन्‍होंने मुझे पीटा और धमकी भी दी कि वे मुझ पर चाकू से हमला करेंगे. दुकानदार ने दूसरे ग्रुप पर हनुमान भजन बजाने पर पिटाई करने के आरोप लगाये हैं. 
 
'कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाने में कांग्रेस सरकार फेल' 


कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में कथित रूप से विफल रहने के लिए कांग्रेस सरकार की कड़ी आलोचना की है. उन्‍होंने सोशल मीड‍िया मंच 'एक्‍स' पर एक पोस्‍ट भी शेयर की है. उन्‍होंने पूछा, ''क्या कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को मालूम है कि हनुमान चालीसा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है?"  


आर अशोक ने कहा, "सिद्धारमैया की तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से ही एक हिंसक मुस्लिम भीड़ ने हनुमान चालीसा बजाने पर बेंगलुरु में एक हिंदू दुकानदार पर बेरहमी से हमला किया.  






'राष्ट्र-विरोधी तत्वों को बेंगलुरु पर कब्ज़ा करने दे रही कांग्रेस सरकार' 


बीजेपी नेता आर अशोक ने कर्नाटक व‍िधान सौध में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने और रामेश्वरम कैफे में बम विस्फोट का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि यह एक और ज्वलंत उदाहरण है कि कांग्रेस सरकार कैसे राष्ट्र-विरोधी तत्वों को बेंगलुरु पर कब्ज़ा करने दे रही है जिससे कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगी.


बीजेपी नेता पीसी मोहन ने भी एक्स पर पोस्‍ट शेयर कर आरोप लगाया क‍ि मुस्लिम भीड़ ने एक गरीब हिंदू व्यक्ति पर कथ‍ित तौर पर हमला क‍िया जोक‍ि कांग्रेस की 'मोहब्बत की दुकान' पिच की गंभीर सच्चाई को बताता है.  






असामाजिक तत्वों ने नहीं दी 'अज़ान' के समय भजन की अनुमति- तेजस्वी सूर्या 


बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने 'अज़ान' के समय भजन की अनुमति नहीं दी. एक हिंदू दुकानदार जो अपनी दुकान पर भजन बजा रहा था, उस पर असामाजिक तत्वों ने यह कहते हुए कथ‍ित तौर पर हमला कर द‍िया क‍ि 'अज़ान' के वक्‍त भजन चलाने की अनुमति नहीं है. ऐसे तत्वों का हौसला बढ़ना कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति का साफ और स्‍पष्‍ट नतीजा है. 


यह भी पढ़ें: BJP Candidate List: कब आएगी BJP की तीसरी ल‍िस्‍ट? बीजेपी ने आज बुलाई कोर कमेटी की मीटिंग, इन सीटों पर तय होंगे नाम