Tejasvi Surya On Congress: कर्नाटक विधानसभा के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी के बाद अब राज्य में एक और विवाद लोकसभा चुनाव से पहले खड़ा होता दिख रहा है. यहां बेंगलुरु में दुकान में हनुमान चालीसा बजा रहे दुकानदार की स्थानीय अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं ने पिटाई कर दी. 


बीजेपी के सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोमवार (18 मार्च) को पीड़ित दुकानदार से मुलाकात की है. उसका नाम मुकेश है. सूर्या ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने लिखित शिकायत के बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी. 


तेजस्वी सूर्या ने बताया - कैसे वारदात को दिया अंजाम


दुकानदार से मिलने के बाद तेजस्वी सूर्या ने बताया है कि किस तरह से भक्ति गाना बजाने की वजह से उस पर हमला हुआ था. उन्होंने कहा, "कल शाम, मुकेश अपनी दुकान चला रहा था और रोज की तरह भक्ति गाना बज रहा था. उसी समय कुछ बदमाश उसकी दुकान पर आए और उसके साथ बहस शुरू कर दी और उससे स्पीकर बंद करने और हनुमान चालीसा बजाना बंद करने को कहा. जब उसने इनकार कर दिया, तो उसे बाहर खींच लिया गया और 6-7 बदमाशों ने उसकी पिटाई की. मुकेश को गंभीर चोटें आई हैं.





तेजस्वी सूर्या बोले - कर्नाटक पुलिस ने पहले FIR नहीं की


 बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने बताया कि वारदात के तुरंत बाद, मुकेश और पड़ोसी दुकानदारों ने एफआईआर दर्ज करने के लिए निकटतम पुलिस स्टेशन पहुंचे. एक विस्तृत लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद भी, स्थानीय पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की. पीसी मोहन, मेरे और स्थानीय बीजेपी नेताओं के हस्तक्षेप के बाद ही एफआईआर देर से दर्ज की गई.


'कर्नाटक पुलिस ने दर्ज की है कमजोर एफआईआर'


बीजेपी सांसद ने कहा कि यहां के स्थानीय लोग आशंकित हैं कि पुलिस ने कमजोर एफआईआर दर्ज की है और कुछ ऐसे लोगों के नाम जोड़े हैं जो लोग अपराध में शामिल नहीं हो सकते हैं. केवल 3 लोगों को पुलिस ने प्रमाणित किया है और गिरफ्तार किया है, हमने मांग की है कि कल (मंगलवार, 19 मार्च)  सुबह तक सीसीटीवी में दिख रहे सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हम मांग कर रहे हैं बेंगलुरु सिटी कमिश्नर को निष्पक्ष और पेशेवर तरीके से जांच करें."


ये भी पढ़ें:ECI Action: पश्चिम बंगाल में IPS विनय सहाय बनाए गए नए डीजीपी, राजीव कुमार पर चुनाव आयोग ने लिया था एक्शन