Karnataka Government Formation: कर्नाटक में शानदार जीत के बाद भी कांग्रेस सरकार गठन की तस्वीर साफ नहीं कर पाई है. राज्य के अगले सीएम को लेकर मामला अटक गया है. फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को करना है. सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में कौन सीएम बनेगा, इस पर मंथन जारी है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने लगभग फाइनल कर लिया था, लेकिन डीके शिवकुमार के खरगे से मुलाकात के बाद एक बार फिर उहापोह की स्थिति बन गई है. सूत्रों की मानें तो डीके शिवकुमार ने मंगलवार (16 मई) को कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान चौंकाने वाली पेशकश कर दी.


कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, डीके शिवकुमार ने खरगे से मुलाकात के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री बनने की पेशकश कर दी. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सिद्धारमैया की वजह से ही खरगे भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप (खरगे) मुख्यमंत्री बनते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी.


'अगर सीएम नहीं बना तो..'


मुलाकात के दौरान डीके ने कहा कि सिद्धारमैया को पहले ही सीएम बनने का मौका दिया जा चुका है और अब उनकी बारी है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें सीएम की कुर्सी से वंचित किया जाता है, तो वह पार्टी में विधायक के रूप में ही काम करना पसंद करेंगे. 


राहुल गांधी को 20 प्वाइंटर देंगे डीके


इस बीच खबर है बुधवार को डीके शिवकुमार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. इस मुलाकात में डीके शिवकुमार राहुल गांधी को 20 प्वाइंटर देंगे, जिसमें सिलसिलेवार तरीके से समझाएंगे कि कब-कब सिद्धारमैया से पार्टी को नुकसान हुआ. साथ ही वह यह भी बताएंगे कि उन्होंने कब-कब पार्टी के लिए कुर्बानी दी. 


डीके बताएंगे कि कैसे उन्होंने डिप्टी सीएम का ऑफर ठुकराकर पार्टी के लिए जेल जाना चुना. साथ ही कई मौके आए जब उन्होंने खुद से ऊपर पार्टी को रखा. डीके शिवकुमार की राहुल गांधी से मुलाकात करीब 12 बजे हो सकती है.


यह भी पढ़ें


Karnataka CM Race: 'इंतजार कीजिए, जल्द आएगा अच्छा फैसला', कर्नाटक सीएम के नाम पर बोले केसी वेणुगोपाल