Karnataka: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार (8 मई) को कहा कि कर्नाटक के लोग केंद्र के लागू विकास परियोजनाओं की गति बरकरार रखने के लिए डबल-इंजन सरकार को चुनेंगे. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उडुपी में पत्रकारों से बातचीत में शिंदे ने कहा कि केंद्र और राज्य में दो अलग-अलग सरकार बड़ी परियोजनाओं के क्रियान्वयन के दौरान बाधाएं पैदा करती हैं.


उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र अब केंद्र सरकार के तहे दिल से सहयोग के साथ परियोजनाएं लागू कर रहा है और कर्नाटक ने भी डबल-इंजन सरकार का लाभ लिया है, क्योंकि केंद्र ने पिछले चार साल में राज्य की परियोजनाओं पर हजारों करोड़ रुपये खर्च किए हैं.


इससे विकास बाधित होता है


सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि अगर केंद्र और राज्य में एक-दूसरे का विरोध करने वाले दल होते हैं तो विकास बाधित हो जाता है. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में डबल इंजन सरकार काम कर रही है और कर्नाटक में भी फिर से ऐसा होना चाहिए." महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बेंगलुरु और मेंगलुरु में कई वर्ग के लोगों से बात की है और उन्हें विश्वास है कि लोग भारी बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाएंगे.


पीएम की रैलियों ने बीजेपी के पक्ष में पलड़ा झुकाया


उन्होंने कहा कि पूरे कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोडशो और रैलियों ने बीजेपी के पक्ष में पलड़ा झुका दिया है. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने अपने काम से जी20 की अध्यक्षता समेत दुनिया में हमारे लिए एक गौरवशाली स्थान अर्जित किया है."


बजरंग दल देशभक्त संगठन- शिंदे


कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में समाज विरोधी गतिविधियां चलाने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव पर शिंदे ने कहा कि बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देशभक्त संगठन हैं. महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच के मुद्दों पर उन्होंने कहा कि समस्याएं सुलझा ली जाएंगी क्योंकि दोनों राज्यों के बीच पारंपरिक सांस्कृतिक संबंध है.


इससे पहले, शिंदे ने दक्षिण कन्नड़ में धर्मस्थल पर मंजूनाथेश्वर मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. उन्होंने धर्मस्थल के धर्माधिकारी और राज्यसभा सदस्य डी. वीरेंद्र हेगड़े से भी मुलाकात की. कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा जबकि 13 मई को मतगणना होगी.


ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: पीएम मोदी के राजस्थान दौरे से पहले अशोक गहलोत ने की वसुंधरा राजे की तारीफ, क्या हैं इसके मायने?