Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. कांग्रेस की बंपर जीत के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर कर्नाटक को धन्यवाद दिया. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि थैंक्यू कर्नाटक! आपके प्यार और सपोर्ट के लिए...हम आपको जनता की और जनता के लिए सरकार देने जा रहे हैं, यह हमारी गारंटी है. इसी के साथ राहुल गांधी ने कांग्रेस की जीत पर कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी. 


इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा कि मैं कर्नाटक की जनता को, कार्यकर्ताओं को और सभी नेताओं को जिन्होंने कर्नाटक में काम किया उन्हें बधाई देता हूं. दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति थी, कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ थी. कर्नाटक ने ये बताया कि मोहब्बत इस देश को अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि 5 वादों को पहले दिन पहले कैबिनेट में पूरा करेंगे.


इन नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया


राहुल गांधी के साथ-साथ अन्य नेताओं की भी प्रतिक्रियाएं आईं हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े लीडर ने लग कर प्रचार किया, यह तो जनता का आशीर्वाद है. पीएम डबल इंजन की बात करते हैं, लेकिन जनता ने काम को अहमियत दी.


उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को संजीवनी मिली है. हमने गारंटी की बात की, जनता ने जनादेश दिया. पार्टी में नई एकजुटता आई है.  वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में मोहब्बत की दुकान चल निकली है. सत्य की जीत हुई. तरक़्क़ी की जीत हुई. स्वाभिमान की जीत हुई है.


यह भी पढ़ें:-


Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक में डीके शिवकुमार ने कांग्रेस के साथ अपनी जीत भी बनाई यादगार, राज्य में सबसे ज्यादा वोटों से जीते