Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने कर्नाटक के नतीजों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की छोटी-छोटी “जीत” पर लंबा-लंबा भाषण देने वाले RSS प्रमुख मोहन भागवत इतनी बड़ी “हार” पे इतने खामोश क्यूं हैं? आचार्य प्रमोद ने तंज कसते हुए ट्वीट करके पूछा कि क्या “साहेब” को “झटका” लगने से ज्यादा खुश हैं या ज्यादा दुःखी…?


इसके पहले प्रमोद कृष्णम ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर बोला था कि विधानसभा की तरह 2024 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की लहर आएगी. उन्होंने कहा था कि बजरंग बली की कृपा कांग्रेस पर हुई है. जिस वजह से बजरंग दल हार गया बजरंग बली की जीत हुई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कांग्रेस को कर्नाटक में जीत की बधाई दी थी तब भी प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री पर तंज कसा था और कहा था कि 2024 लोकसभा चुनाव में भी ऐसे  दिल खोल कर बधाई दीजिएगा .






भारत जोड़ो यात्रा को दिया है जीत का श्रेय
कर्नाटक चुनाव के नतीजे 13 मई को आ चुके हैं. जिसमें कांग्रेस ऐतिहासिक जीत हासिल की है. कांग्रेस ने 224 विधानसभा सीटों में से 135 सीटें जीती थी. चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है. हालांकि राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनेगा. इस बात से पर्दा उठना बाकी है. कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दोनों दावेदार हैं.


कर्नाटक में जीत का श्रेय का राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को दिया है. वहीं कर्नाटक के बाद अब राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने है. कर्नाटक के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव होने हैं. कर्नाटक में जीत ने कांग्रेस का आने वाले चुनाव में आत्मविश्वास और दोगुना हो गया है. बता दें मध्य प्रदेश को छोड़कर दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार है. 


यह भी पढ़ें:-


श्रीकांतेश्वरा मंदिर में दर्शन, 31 में से 19 जिलों में 18 रैलियां, 6 रोड शो, कर्नाटक के नतीजों में नहीं दिखा पीएम का जलवा