Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस का कॉन्फिडेंस कई गुना बढ़ गया है. इसे पार्टी नेताओं के बयानों में साफ देखा जा सकता है. भले ही इस वक्त पूरा फोकस विधानसभा चुनावों में रहेगा, लेकिन नजर लोकसभा चुनाव पर रहेगी. हर चुनाव के दौरान अब लोकसभा चुनाव 2024 की बात होना भी तय है. 


कर्नाटक की जीत ने कांग्रेस को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आत्मविश्वास से भर दिया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी ने बजरंग दल को बजरंग बली बनाया था. साधारण इंसान बजरंग बली का मुकाबला नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि ये हार नरेंद्र मोदी की हार है. 


गहलोत-पायलट ने किया वापसी का दावा 


वहीं, राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार है और पार्टी को पूरी तरह से कमबैक करने की उम्मीद है. हालांकि, राज्य कांग्रेस में अभी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट की कलह का फायदा बीजेपी पूरी तरह उठा सकती है. हालांकि, इन सबके बीच भी दोनों ने ही राज्य में एक बार फिर वापसी का दावा किया है. 


कमलनाथ ने मोदी पर किया वार 


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कर्नाटक के नतीजे कार्यकर्ताओं को समर्पित है. अब कर्नाटक नया इतिहास लिखेगा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पूरी ताकत लगा दी. कई किमी के रोडशो किए और इसके बाद भी जीत नहीं सकी. उन्होंने भी इसे 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों से जोड़ा है. 



ये भी पढ़ें: 


Mission 2024: क्या कांग्रेस को मिल गया है मोदी मैजिक का तोड़? कर्नाटक जीतने के बाद 2024 के लिए 'मास्टर प्लान' तैयार