Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) के अंदवान सागम (Andwan Sagam) इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ होने की खबर सामने आ रही है. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अंडवान सागर इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है. जिसमें 2-3 आतंकियों को घेरा जा रहा है. यह एनकाउंटर अंडवान सागम इलाके में शुरू हुआ है. पुलिस और सुरक्षाबल लगातार एक्शन में हैं. इस एनकाउंटर की जानकारी कश्मीर पुलिस ने अपने ट्वीटर हैंडल से दी. 


अंदवान सागम इलाके में चल रहे इस एनकांउटर की जानकारी पुलिस ने दी है. इसी के साथ पुलिस और सुरक्षाबल के जवान मौके पर मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने अपना ठिकाना गांव से सटे हुए जंगल में अंडरग्राउंड बना रखा था. यह आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों मौके से फरार हो गए हैं. इसी के साथ वन क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है और ठिकाने से कुछ सामान बरामद भी बरामद किया गया है.






पिछले हफ्ते भी पुलिस और आतंकियों के बीच हुई थी मुठभेड़


पिछले हफ्ते भी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें दो जवान शहीद हो गए. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) जम्मू जोन, मुकेश सिंह बताया कि मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 4 जवान घायल हुए हैं. मुठभेड़ जिले के कंडी वन क्षेत्र में शुरू हुई थी. राजौरी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई. इस ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने एक ब्लास्ट भी किया जिसमें दो जवान मारे गए जबकि चार घायल हो गए. घायलों में एक अधिकारी भी मौजूद था.


इसके अलावा बारामूला में जम्मू-कश्मीर पुलिस और आतंकवादियों के बीच 6 मई को मुठभेड़ हुई, जिसमें 1 आतंकी को ढेर कर दिया गया. कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से इस एनकाउंटर की जानकारी दी थी. इसके साथ ही आतंकी के पास से एके-47 राइफल भी बरामद की गई. इस आतंकी का नाम आबिद वानी था जो कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के साथ जुड़ा हुआ था. 


यह भी पढ़ें:-


Maharashtra: महाराष्ट्र के अकोला में तनाव, पथराव के बाद कई गाड़ियों को फूंका, शहर में धारा 144 लागू