Karnataka Congress Chief Warns DGP Praveen Sood: कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रवीण सूद (Praveen Sood) की गिरफ्तारी की मांग की है. इसी के साथ उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर कांग्रेस (Congress) फिर से सत्ता में आती है तो डीजीपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, डीके शिवकुमार ने दावा किया कि डीजीपी सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) सरकार का बचाव कर रहे हैं और उनकी पार्टी (कांग्रेस) के नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज कर रहे हैं.


रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस महानिदेशक के लिए 'नालायक' शब्द का इस्तेमाल किया. एक वीडियो में वह इसे बोलते भी सुनाई दे रहे हैं. शिवकुमार ने कहा कि तत्काल प्रभाव से डीजीपी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग (ECI) को डीजीपी को हटा देना चाहिए. बता दें कि कर्नाटक में मई से पहले विधानसभा चुनाव होना है. इस लिहाज से चुनाव में अब बहुत कम दिन बचे हैं. उससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ओर से डीजीपी को लेकर यह चेतावनी सामने आई है. 


और क्या बोले डीके शिवकुमार?


रिपोर्ट के मुताबिक, डीके शिवकुमार ने आगे कहा, ''उन्होंने (डीजीपी) सेवा में तीन साल पूरे कर लिए हैं. आप कितने दिन उन्हें रखना और उनकी पूजा करना चाहते हैं. उन्होंने हमारे खिलाफ 25 से ज्यादा मामले दर्ज कराए हैं.'' इसी के साथ उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनके खिलाफ एक्शन लेगी अगर सत्ता में वापस आती है.


बता दें कि 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस ने कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. बहुमत हासिल करने के उद्देश्य से यह लक्ष्य निर्धारित किया गया है. बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा के लिए बहुमत का आंकड़ा 113 सीटों का है. वहीं, जनता दल (सेक्युलर) (JDS) ने पहले ही अपने 93 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है जबकि बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है.


यह भी पढ़ें- 89 साल के देवगौड़ा के लिए कर्नाटक का चुनाव इस बार सबसे मुश्किल क्यों?