Love Jihad: कर्नाटक कांग्रेस के पार्षद निरंजन हिरेमथ ने दावा किया है कि उनकी बेटी की हत्या लव जिहाद की वजह से हुई है. हाल ही में एक छात्रा की फयाज खोंडुनाईक नाम के उसके दोस्त ने कॉलेज में चाकू मारकर हत्या कर दी थी. उसके पिता ने कहा कि आरोपी ने उसे 7-8 बार चाकू मारा क्योंकि उसने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया था.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, निरंजन हिरेमथ ने पूछा, “यह लव जिहाद नहीं तो क्या है?” उन्होंने कहा, ''इस तरह की घटनाएं होती रही हैं. मैं विभिन्न मामले देख रहा हूं और उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है. युवा क्यों भटक रहे हैं? हालात ऐसे बिंदु पर आ गए हैं जहां मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता क्योंकि मैं बेटी को खोने का दर्द जानता हूं. मैंने अब विभिन्न मामलों में देखा है कि माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं. मुझे लगता है कि यह 'लव जिहाद' बहुत फैल रहा है.”


छात्रा की हत्या पर बीजेपी कांग्रेस में वॉकयुद्ध


उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भाजपा और सत्तारूढ़ कांग्रेस 23 वर्षीय की हत्या पर वाकयुद्ध में लगे हुए हैं. बीजेपी ने मामले में "लव जिहाद" का आरोप लगाया और दावा किया कि यह घटना राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को दर्शाती है, कांग्रेस सरकार ने इस घटना में किसी भी सांप्रदायिक कोण से इनकार किया है. कर्नाटक कांग्रेस के नेता जी परमेश्वर ने दावा किया कि नेहा और फैयाज के रिश्ते में खटास आने से पहले वे रिश्ते में थे.






कांग्रेस के दावे से विपरीत बोले पिता


लेकिन महिला के पिता ने अपनी पार्टी के विपरीत बात की. उन्होंने यह भी मांग की कि आरोपी की ओर से कोई जमानत याचिका दायर नहीं की जानी चाहिए और उसे किसी भी तरह से कोई मदद नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने आगे इस अपराध के लिए मृत्युदंड की मांग की.


हिरेमथ ने कहा, “मैं अदालत, बार एसोसिएशन और पुलिस से लव जिहाद के मामलों में सख्त कार्रवाई करने और अपराधियों को दंडित करने की मांग करता हूं. चार में से अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. मैं मांग करता हूं कि बाकी लोगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. अगर यह लव जिहाद नहीं है तो क्या है?  लव जिहाद के लिए वे अच्छे परिवारों की लड़कियों को निशाना बनाते हैं. उनका जल्द से जल्द एनकाउंटर किया जाना चाहिए या फांसी दी जानी चाहिए."


ये भी पढ़ें: Crime: लड़की ने ठुकराया लव प्रपोजल, सनकी आशिक ने 7 बार चाकू घोंपकर मार डाला; आरोपी गिरफ्तार