Kargil war veteran Join BJP: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वी एयर कमांडर और कारगिल युद्ध के एयर मार्शल रह चुके दिलीप पटनायक ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. ओडिशा में प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दिलीप पटनायक पार्टी में शामिल हुए. लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से इस बार के आम चुनाव में एनडीए के लिए 400 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. 


इससे पहले पांच बार के विधायक अरबिंद धाली ने शनिवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) से इस्तीफा दे दिया था और भुवनेश्वर में बीजेपी में शामिल हो गए. ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल के कई नेता और विधायक पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. विधायक प्रदीप पाणिग्रही, राज्य के पूर्व मंत्री दोवाशीष नायक, चिलका के वर्तमान विधायक जगदेव जैसे नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं.


बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी की


बीजेपी की ओर से शनिवार (2 मार्च) को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें 195 नेताओं को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट में 28 महिलाओं और 47 युवा उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. वहीं बीजेपी ने इस बार कई नए चेहरों को भी मौका दिया है.






बीजेपी ने ओडिशा से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की


बीजेपी की ओर से जारी पहली लिस्ट में ओडिशा से एक भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कुल 34 केंद्रीय मंत्री उम्मीदवारों की सूची में हैं. दिल्ली से बीजेपी ने पांच उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं, जिसमें से चार नये चेहरे हैं.


ये भी पढ़ें : Tejaswi Yadav In Patna: MY के साथ BAAP भी! क्या है यह फैक्टर जिस पर बोले तेजस्वी- हम मर मिटने को तैयार; समझिए पूरी स्ट्रैटेजी