K Kavitha Judicial Custody: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता को झटका लगा है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीआरएस की नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है. 


ईडी ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान के कविता को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है. इसके अलावा कविता ने गवाहों को भी प्रभावित करने की कोशिश की है. 


वहीं के कविता ने जज से बात कर अपनी बात रखने की मांग की, लेकिन कोर्ट ने इसकी इजाजत नही दी. उन्होंने जज को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें कविता ने दावा किया कि आबकारी नीति से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मैं पीड़ित हूं. ईडी और सीबीआई की जांच 2.5 साल से मीडिया ट्रायल के जरिए चल रही है. 


के कविता ने क्या कहा?
के कविता ने कोर्ट से कहा कि मैडम जस्टिस ईडी और सीबीआई के विपक्षी पार्टी के नेताओं पर 95 फीसदी मामले हैं. जब आरोपी बीजेपी में शामिल हो जाते हैं तो जांच अचानक बंद हो जाती है. संसद में बीजेपी नेता खुलेआम विपक्ष को धमकाते हुए कहते हैं कि चुप हो जाओ, वरना ईडी भेज दूंगा. 


इससे पहले के कविता कविता को मामले में सोमवार (8 अप्रैल, 2024) को अंतरिम जमानत देने से कोर्ट ने इनकार किया था.  उन्हें 15 मार्च को हैदराबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था. 


फिर के कविता को सात दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था. बाद में हिरासत की यह अवधि तीन दिन और बढ़ा दी गई थी. इसके बाद के कविता (K Kavitha) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. 


ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy: ED दफ्तर पहुंचे AAP नेता दुर्गेश पाठक, केजरीवाल के निजी सचिव से भी पूछताछ जारी