Sunil Bansal As National General Secretary: बीजेपी ने अपने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुनील बंसल को नई जिम्मेदारी दी है. उत्‍तर प्रदेश बीजेपी के 'चाणक्‍य' माने जाने वाले संगठन मंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) को अब जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी का राष्ट्रीय महामंत्री बनाया है. सुनील बंसल को पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना के प्रदेश प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी मिली है. बीजेपी आलाकमान ने झारखण्ड के संगठन मंत्री धर्मपाल को यूपी का संगठन महामंत्री बनाया है, जबकि यूपी के सह संगठन मंत्री कर्मवीर को झारखण्ड प्रदेश का संगठन महामंत्री नियुक्त किया गया है. 


सुनील बंसल को नई जिम्मेदारी


बीजेपी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. बीजेपी महासचिव अरुण सिंह के हवाले से जारी इस बयान में कहा गया कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री नियुक्त किया है और इसके साथ ही उन्हें पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना के प्रभारी की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उत्‍तर प्रदेश बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चाओं का बाजार गर्म था. 






धर्मपाल और कर्मवीर की भी जिम्मेदारी बदली


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) को वर्ष 2014 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी (UP BJP) का संगठन महामंत्री नियुक्त किया गया था. पार्टी ने बंसल के स्थान पर झारखंड (Jharkhand) में बीजेपी के संगठन महामंत्री का दायित्व संभाल रहे धर्मपाल को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में संगठन महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है. उत्तर प्रदेश में अभी तक सह संगठन मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मवीर को धर्मपाल के स्थान पर झारखंड में बीजेपी का संगठन महामंत्री नियुक्त किया गया है.


कौन हैं धर्मपाल जिन्हें मिली यूपी की जिम्मेदारी मिली?


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में संगठन महामंत्री बनाए गए धर्मपाल जी बिजनौर जिले के नगीना तहसील के मूल निवासी हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद सरकारी नौकरी छोड़ कर 27 सालों तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अलग अलग दायित्वों का निर्वहन किया. बीजेपी (BJP) संगठन में मैनेजमेंट का अनुभव रखते हैं.


ये भी पढ़ें:


Explained: बिहार में विधायकों की संख्या के 15 फीसदी से ज्यादा नहीं बन सकते मंत्री, समझें पूरा गणित


पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, 'काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया, कितनी ही झाड़-फूंक कर लें...'