Jharkhnad Cash Scandal: झारखंड के तीन विधायकों की गाड़ी से बड़ी संख्या में कैश बरामद होने के बाद उन्हें हावड़ा से हिरासत में लिया गया. पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई को सौंप दिया गया है. इस मामले में कांग्रेस के बेरमो से विधायक जयमंगल सिंह ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा  है कि कांग्रेस विधायकों को झारखंड की मौजूदा सरकार गिराने के बदले 10 करोड़ रुपये और एक मंत्री पद का ऑफर दिया गया था और ये हिमंत बिस्वा शर्मा के कहने पर किया गया था.


जिस पार्टी के बड़े नेता मेरे संपर्क में, वही करा रही एफआईआर


झारखंड के विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आरोपों पर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है ​​कि कांग्रेस के शीर्षस्थ लोग भी मुझसे संपर्क में रहते हैं. हम राजनीति के बारे में बात नहीं करते हैं, लेकिन 22 साल से अधिक समय तक एक पार्टी में रहने के कारण, हम एक-दूसरे से संपर्क में रहते हैं. मुझे नहीं पता कि इस पर प्राथमिकी क्यों दर्ज की गई.


कांग्रेस विधायक ने दर्ज कराई एफआईआर


झारखंड में बेरमो से विधायक कांग्रेस के कुमार जयमंगल सिंह ने हावड़ा में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए कांग्रेस के 3 विधायकों के खिलाफ शिकायत पत्र लिखा है. विधायक का आरोप है कि तीनों ने उन्हें गुवाहाटी ले जाने और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मिलने के लिए कोलकाता बुलाया था. एफआईआर में जयमंगल सिंह ने लिखा है कि तीनों ने मुझे आश्वासन दिया था कि वह उन्हें गुवाहाटी ले जाएंगे, जहां उनकी मुलाकात असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से कराई जाएगी.


असम के सीएम पर लगाया बड़ा आरोप


सरमा से मिलने के बाद उनके सामने मुझे आश्वासन देना है कि मैं उनके साथ हूं. इसके एवज में अंसारी ने मुझे 10 करोड़ रुपए के अलावा नई सरकार में मंत्री पद का ऑफर भी किया था. सिंह ने शिकायत आवेदन में लिखा है, 'इरफान अंसारी को पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय दिए जाने का आश्वासन दिया जा चुका है, ऐसा अंसारी ने दावा भी किया था.


तीन कांग्रेसी विधायकों की गाड़ी में मिले थे लाखों रुपये


बता दें कि कोलकाता के हावड़ा में शनिवार की रात झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों, इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी की गाड़ी से पुलिस ने 48 लाख रुपए कैश बरामद किए थे. गाड़ी में ये तीनों विधायक भी सवार थे. तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया और अब उन्हें पूछताछ के लिए सीबीआई को सौंप दिया गया है.