Janardhan Reddy News: अवैध खनन मामले में आरोपी कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन व्यवसायी जी जनार्दन रेड्डी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने उन्हें कर्नाटक के बेल्लारी ज़िले और आंध्र प्रदेश के कडापा और अनंतपुरम जाने और वहां रहने की इजाज़त दे दी है. हालांकि कोर्ट ने जिले में पहुंचने और वहां से निकलने पर जिले के एसपी को जानकारी देने की शर्त लगाई है.


नवंबर 2018 में हुई थी गिरफ्तारी


नवंबर 2018 में जनार्दन रेड्डी को घूसकांड मामले में केंद्रीय क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. उनके साथ क्राइम ब्रांच ने उनके करीबी रहे अली खान को भी पकड़ा था. बता दें कि करोड़ों रुपये के पोंजी स्कीम मामले में संलिप्तता के आरोप में उनसे पूछताछ हुई थी.


आरोपियों को बचाने का लगा है इल्ज़ाम


अपराध शाखा का आरोप था कि रेड्डी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पोंजी स्कीम जांच में आरोपियों को बचाने का काम किया. हालांकि कुछ दिनों बाद ही उन्हें फिर से ज़मानत मिल गई थी.


कर्नाटक के अमीर राजनेताओं में होती है गिनती


जनार्दन रेड्डी को कर्नाटक के अमीर राजनेताओं में गिना जाता है. 11 जनवरी 1967 को चित्तूर में जन्मे गाली जनार्दन रेड्डी भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं. अवैध खनन मामले में आरोप लगने के बाद उन्हें साल 2010 के मध्य में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.



बंगाल सरकार को बड़ा झटका, कलकत्ता हाईकोर्ट ने चुनाव बाद हिंसा पर CBI जांच का दिया आदेश


India Corona Updates: देश में 24 घंटे में आए 36 हजार नए मामले, 60 फीसदी केस सिर्फ केरल में दर्ज