Jammu Encounter: जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे पर पुलिस ने 52 किलो हेरोइन पकड़ी है. सेब के ट्रक में छिपाकर इसे लाया जा रहा था. झज्जर कोटली थाने के पास सुकेतर में नाके पर चेकिंग के दौरान हरियाणा नंबर के ट्रक में सेब की पेटियों के बीच नशे की खेप को रखा गया था. ट्रक श्रीनगर से दिल्ली जा रहा था.


पुलिस ने ट्रक को चेकिंग के लिए रोका तभी ड्राइवर फरार हो गया. ट्रक में सवार एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान हरियाणा के कुरुक्षेत्र निवासी भारत शाही के रूप में हुई है. ट्रक में 52 पैकेट मिले. हर पैकेट में एक किलो हेरोइन थी. बताया जा रहा है कि यह खेप पाकिस्तान से कश्मीर पहुंची थी.


पुलिस का कहना है कि जब ट्रक की जांच चल रही थी, तभी एक छोटे वाहन में कुछ लोग भाग गए थे. ट्रक के आगे वह गाड़ी चल रही थी. शक है कि उसमें ही तस्कर भागे हैं. ऐसे में पूरे इलाके के नाकों को अलर्ट कर जांच की जा रही है. 24 नवंबर को 3 आतंकी एनकाउंटर में मारे गए थे. राजबाग में एनकाउंटर हुआ था. इनमें से 2 आतंकी टीआरएफ चीफ के साथ भी काम कर चुके थे. ये लोग स्कूल प्रिंसिपल, टीचर और दरोगा समेत कई निर्दोषों की हत्या में शामिल रहे हैं.


जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों को पकड़ने के लिए पुलिस को बधाई देता हूं. पाकिस्तान से बड़े स्तर पर नशीले पदार्थों की तस्करी सालभर होती है. कश्मीर में कई बड़ी खेप पकड़ी गई है. इसी तरह जम्मू पुलिस ने भी नशे की बड़ी खेप पकड़ी है. डीजीपी ने कहा कि कुछ घटनाएं ऐसी भी सामने आईं, जिसमें पाकिस्तान ने नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया था. जांच के दौरान इंटरनेशनल ड्रक माफिया के बड़े कनेक्शन का भी पता चला था. जम्मू और कश्मीर पुलिस सराहनीय काम कर रही है.


ये भी पढ़ें


Delhi Police: दिल्ली पुलिस के 12 कांस्टेबल बर्खास्त, नौकरी के लिए दिए थे जाली दस्तावेज


Virat Kohli की बेटी को रेप की धमकी देने वाला गिरफ्तार, Mumbai Police ने हैदराबाद से पकड़ा